खालिस्तानी आतंकी मौत मामला: भारत ने खारिज किया कनाडा का आरोप, कहा- खालिस्तानियों से ध्यान हटाने की कोशिश

Edited By Anu Malhotra,Updated: 19 Sep, 2023 08:38 AM

canada justin trudeau hardeep singh nijjar indian foreign ministry

खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा  के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों पर अब भारत ने अपना बयान जारी किया।

नेशनल डेस्क: खालिस्तान टाइगर फोर्स (KTF) के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा  के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के आरोपों पर अब भारत ने अपना बयान जारी किया।  

 विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा, ''भारत कनाडा के आरोपों को खारिज करता है।'' "हमने उनकी संसद में कनाडा के प्रधानमंत्री के बयान को देखा है और उनके विदेश मंत्री के बयान को भी खारिज किया है। कनाडा में हिंसा के किसी भी कृत्य में भारत सरकार की भागीदारी के आरोप बेतुके और प्रेरित हैं... बयान में कहा गया है कि, ''हम कानून के शासन के प्रति मजबूत प्रतिबद्धता वाली एक लोकतांत्रिक राजनीति हैं।'' कनाडा के आरोप झूठे और भ्रामक हैं।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक राज्य व्यवस्था है जो कानून के शासन के लिए प्रतिबद्ध है; इस तरह के आरोप कनाडा में खालिस्तानी आतंकवादियों से ध्यान हटाने की कोशिश करते हैं। भारत कनाडा में हिंसा के किसी भी कृत्य में शामिल होने के आरोपों को बेतुका और प्रेरित बताकर खारिज करता है। कनाडा की राजनीतिक हस्तियों का खुलेआम चरमपंथियों के प्रति सहानुभूति व्यक्त करना गहरी चिंता का विषय बना हुआ है। हम कनाडा सरकार से उसकी धरती से संचालित होने वाले सभी भारत विरोधी तत्वों के खिलाफ त्वरित, प्रभावी कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं। 

 

बता दें कि इससे पहले  जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर सिंह की हत्या के पीछे भारत का कनेक्शन हो सकता है। उन्होंने कहा है कि देश की सुरक्षा एजेंसियां भारत सरकार और खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बीच के कनेक्शन की जांच करने में जुटी है। 

ट्रूडो ने ओटावा में हाउस ऑफ कॉमन्स को संबोधित करते हुए कहा कि कनाडा की सुरक्षा एजेंसियां भारत सरकार और कनाडाई नागरिक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बीच की संभावित कड़ी के आरोपों की सक्रियता से जांच कर रही है।  इसके साथ ही पीएम ट्रूडो ने भारत सरकार अपील की है कि इस मसले की तह तक जाने में हमारा सहयोग करें। बता दें कि खालिस्तान टाइगर फोर्स के चीफ हरदीप सिंह की कनाडा में गोली मारकर कुछ समय पहले हत्या कर दी गई थी। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!