'चीन बड़ा, हम छोटे का क्या मतलब'? जयशंकर के बयान पर भड़की कांग्रेस बोली-यह सेना का अपमान

Edited By Seema Sharma,Updated: 22 Feb, 2023 02:01 PM

congress furious over jaishankar statement

कांग्रेस ने चीन को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि उन्होंने बहादुरी से दुश्मन का मुकाबला करने वाले देश के वीर सैनिकों का अपमान किया है।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने चीन को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि उन्होंने बहादुरी से दुश्मन का मुकाबला करने वाले देश के वीर सैनिकों का अपमान किया है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि चीन को लेकर जयशंकर ने जो बयान दिया है वह चिंताजनक है और इस बयान के माध्यम से उन्होंने देश की सेना का मनोबल गिराया है।

 

चीन लगातार लद्दाख से, नेपाल से, अरुणाचल प्रदेश से अतिक्रमण कर रहा है और सीमा पर ढांचागत निर्माण कर रहा है लेकिन सरकार कुछ भी बोलती है। श्रीनेत ने जयशंकर को अब तक का सबसे असफल विदेश मंत्री बताया और कहा, 'हम चीन से छोटी अर्थव्यवस्था हैं और चीन बड़ी अर्थव्यवस्था है। हम बड़ी अर्थव्यवस्था पर हमला नहीं कर सकते हैं।' प्रवक्ता ने कहा कि विदेश मंत्री का यह बयान औचित्यहीन है और कहा कि यदि यह सही है तो दुनिया की छोटी अर्थव्यवस्थाओं को बड़ी अर्थव्यवस्था से डरना चाहिए और उनसे लड़ना नहीं चाहिए।

 

विदेश मंत्री का बयान सेना का हौसला कमजोर करने वाला है और इस तरह का बयान आज तक किसी विदेश मंत्री ने नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि बीस जवानों की शहादत के बाद भी वह चीन के सबसे लंबे समय तक भारतीय राजदूत रहे हैं। उन्हें बताना चाहिए कि चीन ने भारतीय सीमा कितना अतिक्रमण किया है। जहां भारतीय सीमाओं में हमारी सेना की पेट्रोलियम बंद क्यों रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!