MCD चुनाव मतगणना: कांग्रेस दफ्तर में पसरा सन्नाटा, ‘आप' कार्यालय में जश्न की तैय़ारियां

Edited By Anu Malhotra,Updated: 07 Dec, 2022 12:44 PM

delhi municipal corporation elections aam aadmi party congress

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए जारी मतगणना के बीच अभी तक आए परिणाम के बाद जहां आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय में जश्न की तैयारियां चल रही हैं, वहीं उससे महज कुछ मीटर की दूरी पर स्थिति कांग्रेस की दिल्ली इकाई के कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। ऐसा...

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए जारी मतगणना के बीच अभी तक आए परिणाम के बाद जहां आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय में जश्न की तैयारियां चल रही हैं, वहीं उससे महज कुछ मीटर की दूरी पर स्थिति कांग्रेस की दिल्ली इकाई के कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। ऐसा प्रतीत होता है कि पार्टी को परिणामों से कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि राउज एवेन्यू स्थित उसके क्षेत्रीय कार्यालय राजीव भवन में कोई नेता या कार्यकर्ता नजर नहीं आया। 

हालांकि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कार्यालय के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। दूसरी ओर ‘आप' और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यालयों में पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की भीड़ नजर आई, क्योंकि रुझानों में दोनों के बीच करीबी टक्कर नजर आ रही है।

 दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतों की गिनती बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। एमसीडी के 250 वार्ड के लिए चार दिसंबर को मतदान हुआ था, जिसमें 1,349 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। चुनाव में इस बार 50.48 प्रतिशत मतदान हुआ। इस चुनाव के परिणाम का राष्ट्रीय राजधानी से परे प्रभाव हो सकता है, जिसे आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबले के रूप में देखा जा रहा है। ‘आप' और भाजपा ने जीत दर्ज करने का विश्वास जताया है, जबकि कांग्रेस चुनाव के जरिए अपनी खोई हुई जमीन हासिल करना चाहती है।  

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!