UAE की प्रिंसेस ने मंदिर में की पूजा, कट्टरपंथियों ने मचाया बवाल तो दिया करारा जवाब (Video)

Edited By Tanuja,Updated: 21 May, 2020 04:17 PM

dubai uae princess hend al qassimi visited indian temple

संयुक्‍त अरब अमीरात ( UAE) की राजकुमारी हिंद अल कासिमी इन द‍िनों सोशल मीडिया में भारत को लेकर की जा रही टिप्‍पण‍ियों को लेकर सोशल मीडिया ...

दुबईः संयुक्‍त अरब अमीरात ( UAE) की राजकुमारी हिंद अल कासिमी इन द‍िनों सोशल मीडिया में भारत को लेकर की जा रही टिप्‍पण‍ियों को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। लेकिन अब वह मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई हैं। दरअसल, भारत में मुसलमानों के कथित उत्‍पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने वाली राजकुमारी ने बुधवार को चेन्‍नै के गोल्‍डन टेंपल के दर्शन-पूजन करने का एक पुराना वीडियो डाला जिसके बाद मुस्लिम कट्टरपंथी उनको 'काफिर' कह कर ट्रोल करने लगे। इस पर राजकुमारी ने भी कट्टरपंथियों को करारा जवाब देकर उनकी बोलती बंद कर दी।

PunjabKesari

राजकुमारी हिंद अल कासिमी ने बताया कि मैंने मुस्लिम होने के बाद भी पूजा की और मुझे मंदिर के अंदर अद्भुत ऊर्जा का अहसास हुआ। मैंने भारत में पुड्डुचेरी के पहाड़ों को देखा। मैं खेतों में गई। मैंने साड़ी और बिंदी खरीदी। मैंने गोल्‍डन टेंपल की यात्रा की। केले के पत्‍ते पर खाना खाया। राजकुमारी ने बताया कि पूरा मंदिर सोने से बना हुआ था। मैं मुस्लिम हूं लेकिन लोगों के साथ प्रार्थना को साझा करने के लिए गई थी। मंदिर में मैंने लक्ष्‍मी, श‍िव, हनुमान के दर्शन किए। उन पर जल अर्पित किया। उन्‍होंने कहा कि लोगों को अविश्‍वसनीय भारत को देखना चाहिए। हालांकि राजकुमारी के वीडियो पर बवाल मचते हुए मुस्लिम कट्टरपंथियों ने मंदिर में पूजा करने को 'हराम' बताकर पर उन्‍हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

PunjabKesari

इस पर राजकुमारी ने प्रिसेंस ने लिखा, 'यह हराम तब होता जब मैं अपने खुदा के अलावा किसी और ईश्‍वर की इबादत की होती। मैं अपने खुदा की इबादत करती हूं और वे अपने। मैं मंदिर के वास्‍तुकला से बेहद प्रभावित हुई और सोने के मंदिर के ढांचे ने मन को मोह लिया। मैंने नए दोस्‍तों से मुलाकात की और उनके साथ खाना खाया। उनसे संस्‍कृति और धर्म पर बात की। इसमें गलत क्‍या है?' प्र‍िंसेस ने एक ट्वीट के जवाब में लिखा, 'क्‍या आप जानते हैं कि अगर आप दूसरे मुस्लिम को काफिर बुलाते हैं तो यह पाप है? अज्ञानवश अगर आप नहीं जानते हैं तो मैं आपको बता देती हूं।'

PunjabKesari

उन्‍होंने कहा कि भारत एक स्‍वतंत्र राष्‍ट्र है। वह उसकी पूजा कर सकता है जिसकी वह चाहता है। लेकिन एक चीज होनी चाहिए कि यह सभी के लिए सुरक्षित होना चाहिए। पिछले दिनों राजकुमारी को गाय को लेकर भारत पर टिप्पणी करने पर भी ट्रोल हो गईं थीं और उन्‍हें सफाई देनी पड़ी थी। तब राजकुमारी ने अमेरिका में कुत्‍ते को लेकर लोगों के बर्ताव के बहाने भारत पर निशाना साधा था। कासिमी ने कहा था, 'भारत में लोग इंसान से ज्‍यादा गाय के साथ अच्‍छा व्‍यवहार करते हैं।' उनके इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर कॉमेंट की बाढ़ आ गई थी ।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!