बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना...कर्नाटक में कांग्रेस की जीत, विपक्षी नेताओं की प्रतिक्रिया पर भड़के फडणवीस, जानें क्या कहा

Edited By Yaspal,Updated: 13 May, 2023 07:25 PM

fadnavis furious over reaction of opposition leaders

कर्नाटक में भाजपा को पछाड़ते हुए कांग्रेस आगे निकल गई है। राज्य में कांग्रेस सरकार बनाने की तैयारियों में जुट गई है। इसे लेकर अलग-अलग विपक्षी पार्टियों के नेता कांग्रेस की जीत को लेकर भाजपा पर हमलावर हैं

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में भाजपा को पछाड़ते हुए कांग्रेस आगे निकल गई है। राज्य में कांग्रेस सरकार बनाने की तैयारियों में जुट गई है। इसे लेकर अलग-अलग विपक्षी पार्टियों के नेता कांग्रेस की जीत को लेकर भाजपा पर हमलावर हैं। इस बीच भाजपा नेता और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस का बयान आया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में अपेक्षित यस नहीं मिला यह सत्य है, जो जीते हैं उनका अभिनंदन करता हूं, कर्नाटक का यदि विश्लेषण किया जाए तो साधारणत: 1985 के बाद सरकार रिपीट नहीं होती है, एक दो अपवाद छोड़ दें तो। 

जेडीएस वाले वोट कांग्रेस की तरफ गए है
उन्होने कहा, "हमें लग रहा था कि हम यह अपवाद तोड़ देंगे, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। 2018 में बीजेपी को 36 फीसदी वोट मिले थे। 2018 में जितने मत मिले थे उतने ही मिले हैं, लेकिन सीटों में हमें 40 सीट ही मिली है। जेडीए को 18 फीसदी वोट मिले थे, जो काफी कम हुए हैं और जेडीएस वाले वोट कांग्रेस की तरफ गए हैं। बीजेपी के मत कहीं कम नहीं हुए हैं। कुछ लोगों की प्रतिक्रिया सुनी है उनको लग रहा है कि देश जीत गए हैं। उनको मेरी सलाह है कि पहले के विधानसभा के परिणाम देखना चाहिए, उसके बीच में क्या अंतर था।

कहा जाता है जो यूपी जीता, वही देश जीतता है
फडणवीस ने कहा, "आज ही उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव का रिजल्ट आया है। उत्तर प्रदेश बसे बड़ा राज्य है और ऐसा कहा जाता है कि जो उत्तर प्रदेश जीता है वही देश जीतता है। वहां वन साइड भारतीय जनता पार्टी जीत के आई है। कर्नाटक जीतने का अर्थ कुछ लोग देश जीतना मान रहे हैं। उसमें कोई तथ्य नहीं है। मुझे आश्चर्य हो रह है कि बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना, ऐसे कुछ दीवाने देखने को मिल रहे हैं। जिस पार्टी का कर्नाटक में वजूद नहीं है, एक भी जगह नहीं है, ऐसे लोग भी नाच रहे हैं। इन लोगों की प्रॉब्लम है कि ये जीवन भर दूसरे के घर में बच्चा जन्म लेता है, तो खुशी मनाते हैं। कर्नाटक में चुनाव का जो परिणाम आया है, उसका देश के चुनाव के नतीजे पर असर नहीं पड़ेगा, ना ही इसका असर महाराष्ट्र के चुनाव पर पड़ेगा। महाराष्ट्र में चुनाव होगा तो बीजेपी और शिवसेना की ही जीत होगी।

शरद पवार पर टिप्पणी करते हुए क्या बोले फडणवीस?
शरद पवार पर टिप्पणी करते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "कर्नाटक में शरद पवार की पार्टी चुनाव लड़ी। उनकी पार्टी को 1% भी वोट नहीं मिले हैं। .5 के नीचे शरद पवार की पार्टी है। मैंने वहां कहा था कि इनके कैंडिडेट को पैक करके वापस कर दो और वहां के लोगों ने उनके कैंडिडेट को पैक कर वापस किया। उद्धव ठाकरे का यह ठहरा हुआ है यदि महानगरपालिका, वार्ड का भी एक चुनाव बीजेपी हारती है, तो उन्हें मोदी-अमित शाह की हार लगती है। इससे ज्यादा अपेक्षा क्या कर सकते हैं। मुंगेरीलाल के हसीन सपने कभी पूरे नहीं होंगे।"

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!