दक्षिणी दिल्ली में फार्महाउस सील, देय संपत्ति कर के लिए कुर्क : एमसीडी

Edited By Pardeep,Updated: 25 Mar, 2023 10:21 PM

farmhouse in south delhi sealed attached for due property tax mcd

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने शनिवार को कहा कि उसने करीब 1.09 करोड़ रुपये के कथित संपत्ति कर का भुगतान नहीं करने पर छतरपुर इलाके में एक फार्महाउस को ‘‘सील'' कर दिया है। एमसीडी ने एक बयान में यह जानकारी दी।

नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने शनिवार को कहा कि उसने करीब 1.09 करोड़ रुपये के कथित संपत्ति कर का भुगतान नहीं करने पर छतरपुर इलाके में एक फार्महाउस को ‘‘सील'' कर दिया है। एमसीडी ने एक बयान में यह जानकारी दी। 

एमसीडी के बयान के मुताबिक बकाया राशि का भुगतान करने के लिए एमसीडी द्वारा पर्याप्त अवसर दिए जाने के बावजूद करदाता 2004-05 से बकाया कर का भुगतान करने में विफल रहा। एमसीडी बड़े कर बकाएदारों के खिलाफ "विभिन्न क्षेत्रों में उनके फार्म हाउस/अन्य संपत्तियों को सील करने अथवा कुर्क करने" के लिए इसी तरह की कार्रवाई कर रही है। 

एमसीडी ने संपत्ति कर बकाएदारों पर नकेल कसने के लिए चल रहे अभियान के तहत शनिवार को दक्षिणी दिल्ली में स्थित डीएलएफ छतरपुर इलाके में एक फार्महाउस को सील कर दिया है। इस फार्महाउस पर करीब 1.09 करोड़ रुपए का संपत्ति कर बकाया है। 

एमसीडी के बयान के अनुसार इस तरह की कार्रवाई से बचने के लिए, संपत्ति कर बकाएदारों को सलाह दी जाती है कि वे 31 मार्च को या उससे पहले अपनी बकाया राशि का भुगतान करें और एमसीडी द्वारा शुरू की गई समृद्धि एमनेस्टी योजना का लाभ उठाएं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!