'खुशियों से भर दो झोली, घर पर ही मनाओ होली'... स्वास्थ्य मंत्रालय की देश से यह अपील

Edited By vasudha,Updated: 27 Mar, 2021 05:07 PM

health ministry appealed to the country to celebrate holi at home

कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए इस बार होली का त्यौहार घर पर बनाने की अपील की जा रही है। जहां एक तरफ केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भीड़ को नियंत्रित करने के निर्देश दिए हैं तो वहीं स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय ने कुछ...

नेशनल डेस्क: कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए इस बार होली का त्यौहार घर पर बनाने की अपील की जा रही है। जहां एक तरफ  केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भीड़ को नियंत्रित करने के निर्देश दिए हैं तो वहीं स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय ने कुछ तस्वीरों के माध्यम से लोगों का समझाने का अनोखा प्रयास किया है।

PunjabKesari
मंत्रालय की ओर से जारी तस्वीरों में कहा गया कि खुशियों से भर दो अपनी झोली, घर पर ही मनाओ अबकी होली। वहीं एक अन्य तस्वीर में लिखा है कि होली मनाने बाहर ना जाएंगे कोरोना के खतरे से खुद को और अपनों को बचाएंगे। अब होली के दिन देखना होगा कि मंत्रालय का यह प्रयास किस हद तक कामयाब रहता है।

PunjabKesari
वहीं इससे पहले केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा कि होली, ईस्टर और ईद जैसे आगामी त्योहारों के दौरान कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए भीड़ को नियंत्रित किया जाए। सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश के मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में कहा कि देश गंभीर दौर से गुजर रहा है क्योंकि कोविड-19 के मामलों में और इसके कारण मौतों में बढ़ोतरी हो रही है, ऐसे में कोविड-19 के उपयुक्त व्यवहार किया जाना चाहिए और विभिन्न गतिविधियों में मानक एसओपी का पालन किया जाना चाहिए।

PunjabKesari

पत्र में कहा गया कि होली, शब ए बारात, ईस्टर, ईद-उल-फितर आदि त्योहारों को देखते हुए राज्य सरकारों एवं केंद्रशासित प्रदेशों को भीड़ नियंत्रित करने के लिए उपयुक्त उपाय करने चाहिए और कोविड-19 के उपयुक्त व्यवहार का पालन कराना चाहिए, जिसमें मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का पालन कराना शामिल है। लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए भी अभियान तेज करना चाहिए।

PunjabKesari

स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा बार-बार किए गए आग्रह के मुताबिक सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाली जगहों पर कोविड-19 के उपयुक्त व्यवहार अपनाने से संचरण की कड़ी टूटेगी और देश में कोरोना वायरस के मामलों में कमी आएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!