कन्हैयालाल हत्या: आरोपियों ने 5000 रुपए में खरीदा था मुंबई आतंकी हमले की तारीख से मेल खाता बाइक नंबर 2611

Edited By Anu Malhotra,Updated: 01 Jul, 2022 05:06 PM

kanhaiyalal udaipur kanhaiyalal murder case 2611 bike number

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद जहां पूरे राज्य में इंटरनेट बंद कर दिया गया है वहीं इस जघन्य केस की जांच के लिए एनआईए की टीम पूरा जोर लगा रही है।

नेशनल डेस्क: राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद जहां पूरे राज्य में इंटरनेट बंद कर दिया गया है वहीं इस जघन्य केस की जांच के लिए एनआईए की टीम पूरा जोर लगा रही है।  NIA मान रही है कि इस वारदात में कुछ और लोग या आतंकी संगठन शामिल हो सकते हैं जिसका लिंक पाकिस्तान से जुड़ा है।

इस बीच एक और जानकारी सामने आई है जिसमें पता लगा है कि दोनों आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद जिस बाईक से भाग रहे थे, उस बाइक का नंबर 2611 है जोकि मुंबई आतंकी हमले की तारीख से मेल खाता है।  इस स्पेशल नंबर के लिए आरोपी ने आरटीओ में 5000 रुपए का ड्राफ्ट जमा किया था। अब जांच एजेंसियां इस बाइक नंबर के पीछे की कहानी खंगाले में जुटी है।

 बता दें कि 28 जून को हत्यारों ने बड़ी ही बेरहमी से कन्हैया लाल को मौत के घाट उतार दिया था।  जांच एजेंसियों के मुताबिक, इसकी स्क्रिप्ट पाकिस्तान में लिखी गई थी। दोनों हत्यारे नुपुर शर्मा के बयान के बाद से ही पाकिस्तान में बैठे लोगों के संपर्क में थे और दोनों की पाकिस्तान के 8 से 10 मोबाइल नंबरों पर लगातार बात हो रही थी।

इतना ही नहीं कन्हैया लाल के हत्यारों के तार आतंकवादी संगठन ISIS से जुड़े होने के भी सबूत मिले हैं। वहीं रियाज़ अत्तारी उदयपुर में ISIS के रिमोट स्लीपर संगठन अलसूफा का मुखिया है। पिछले पांच सालों से उदयपुर मोहम्मद गौस के साथ मिलकर नफरत का अभियान चला रहा था। हालांकि इस पूरे मामले की जांच एजेंसी NIA गंभीर रूप से इन्वेस्टीगेशन कर रही है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!