केजरीवाल आज अखिलेश यादव से करेंगे मुलाकात... खाद्य सुरक्षा सूचकांक जारी करेंगे स्वास्थ्य मंत्री मांडविया, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 07 Jun, 2023 06:40 AM

kejriwal will meet akhilesh yadav today

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को यहां समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे।

नेशनल डेस्कः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को यहां समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। केजरीवाल की यह मुलाकात दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण संबंधी केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ राजनीतिक दलों के नेताओं से समर्थन मांगने के बीच हो रही है। 
PunjabKesari
उधर, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया बुधवार को विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस पर राज्य खाद्य सुरक्षा सूचकांक जारी करेंगे जिसे भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण ने तैयार किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने मंगलवार को यहां बताया कि राज्य खाद्य सुरक्षा सूचकांक एक वार्षिक मूल्यांकन है। 

ओडिशा ट्रेन दुर्घटना: बंगाल के रेलवे स्टेशन पर आज हेल्पडेस्क खोलेगी एलआईसी 
भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) बुधवार से पश्चिम बंगाल के कुछ रेलवे स्टेशन पर हेल्पडेस्क खोलेगा ताकि बालासोर ट्रेन हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार के सदस्यों को दावा निपटान के लिए सहायता दी जा सके।

पाकिस्तान ने भारत के 215 सिख तीर्थयात्रियों को जारी किया वीजा 
पाकिस्तान उच्चायोग ने मंगलवार को बताया कि भारत के 215 सिख तीर्थयात्रियों को वीजा जारी किया गया है ताकि वे गुरु अर्जन देव के ‘शहीदी दिवस' पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा ले सकें। द्विपक्षीय प्रोटोकाल के प्रावधानों के तहत हर साल भारत के सिख और हिंदू तीर्थयात्री पाकिस्तान के धार्मिक स्थलों की यात्रा पर जाते हैं। 

मगादान से सैन फ्रांसिस्को पहुंचाने के लिए वैकल्पिक उड़ान का परिचालन करेगी एअर इंडिया
एअर इंडिया ने मंगलवार को कहा कि वह रूस के मगादान हवाई अड्डे से अपने यात्रियों को उनके गंतव्य सैन फ्रांसिस्को पहुंचाने के लिए बुधवार को एक वैकल्पिक विमान का परिचालन करेगी। विमानन कंपनी ने बताया कि दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रही उसकी उड़ान को मंगलवार को विमान के एक इंजन में खराबी की वजह से रूसी हवाई अड्डे पर मोड़नी पड़ी थी। 

चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय' में तब्दील हुआ अरब सागर के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र: आईएमडी 
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि दक्षिणपूर्व अरब सागर के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र मंगलवार शाम चक्रवाती तूफान 'बिपरजॉय' में तब्दील हो गया। 'बिपरजॉय' नाम बांग्लादेश द्वारा दिया गया है।  

गुजरात: केजरीवाल आज मानहानि मामले की सुनवाई में नहीं होंगे उपस्थित 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह बुधवार को अहमदाबाद की एक कोर्ट में उपस्थित नहीं होंगे। कोर्ट में आज आपराधिक मानहानि के मामले की सुनवाई होनी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर उनके बयानों को लेकर गुजरात विश्वविद्यालय की ओर से मानहानि का मामला दाखिल किया गया है।

कांग्रेस छोड़ सकते हैं पायलट, नई पार्टी का कर सकते हैं ऐलानः सूत्र
राजस्थान की सियासत में फिर भूचाल आने वाला है। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट राजस्थान में कांग्रेस को बड़ा झटका देने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं और नई पार्टी का गठन कर सकते हैं। दरअसल, राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोग गहलोत और सचिन पायलट के बीच की दूरी किसी से छिपी नहीं है। दोनों नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करते आए हैं।  

आप नेता सत्येंद्र जैन को अस्पताल से मिली छुट्टी
जेल में बंद आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मंगलवार को अपोलो अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। उन्हें कुछ दिन पहले जेल में चक्कर आकर गिरने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि जैन की हालत स्थिर है।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!