माता वैष्णो देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं के साथ बड़ी अनहोनी, बस में आग लगने से 4 की मौत, 22 लोग घायल

Edited By Monika Jamwal, Updated: 13 May, 2022 08:37 PM

mata vaishno devi yatri bus caught fire

जम्मू-कश्मीर के कटरा में श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं के साथ शुक्रवार को बड़ी अनहोनी हो गई। यहां एक यात्री बस में भयानक आग लगने के कारण 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई है जबकि 22 लोगों के घायल होने का समाचार है।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के कटरा में श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं के साथ शुक्रवार को बड़ी अनहोनी हो गई। यहां एक यात्री बस में भयानक आग लगने के कारण 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई है जबकि 22 लोगों के घायल हो गए हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर के गवर्नर ने इस घटना पर मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि कटरा में दुर्भाग्यपूर्ण बस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये दिए जाएंगे, जबकि गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।

शुरूआती जानकारी के अनुसार, कटरा से जम्मू जा रही एक स्थानीय बस नंबर जेके 14- 1831 में कटरा से करीब 1.5 किलोमीटर दूर खरमल के पास आग लग गई। बस में इंजन एरिया से आग लगी, जिसने जल्द ही पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया। इस घटना में 2 व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई और 22 घायलों को इलाज के लिए कटरा भेजा गया है। जिनमें से 3 जोकि गंभीर रूप से घायल हुए हैं उन्हें विशेष उपचार के लिए आगे रेफर कर दिया गया है।

हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी- केंद्रीय मंत्री सिंह
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने तुरंत ट्वीट कर लिखा कि, ''कटरा में बस दुर्घटना की खबर मिलते ही जम्मी के डिप्टी कमिश्नर बबीला रखवाला से बात की, घायलों को नजदीक के नारायणा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवा दिया गया है, हादसे में घायलों को आर्थिक मदद सहित हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।''

 

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!