Air India की फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाले यात्री की हुई पहचान, दिल्ली पुलिस जल्द करेगी गिरफ्तार

Edited By Seema Sharma,Updated: 05 Jan, 2023 01:58 PM

passenger who urinates on woman in air india flight will be arrested

एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला के साथ गलत हरकत करने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार करेगी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि शख्स मुंबई का रहने वाला है और उसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

नेशनल डेस्क: एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला के साथ गलत हरकत करने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार करेगी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि शख्स मुंबई का रहने वाला है और उसे जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को एक प्राथमिकी दर्ज कर उस यात्री को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया जिसने न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान में एक सह-यात्री पर पेशाब किया था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि एयर इंडिया को दी गई पीड़िता की शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील हरकत), 354 (महिला को अपमानित करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल प्रयोग), 509 (शब्द, इशारा या किसी महिला की लज्जा भंग करने का इरादा) और 510 (शराबी व्यक्ति द्वारा सार्वजनिक रूप से गलत व्यवहार) के साथ-साथ विमान नियमों के तहत के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, “आरोपी यात्री पर नजर रखने के लिए हमने कई टीमों का गठन किया है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।”

 

वहीं एयर इंडिया ने न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही उड़ान के दौरान महिला पर पेशाब करने वाले यात्री पर 30 दिनों के लिए यात्रा प्रतिबंध लगा दिया गया है और एक आंतरिक समिति बनाकर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि मामले की जानकारी मिलने पर क्रू केबिन के सदस्यों की तरफ से क्या कार्रवाई में लापरवाही हुई। इसके अलावा विमानन नियामक DGCA ने कहा कि उसने पिछले साल 26 नवंबर को हुई घटना को लेकर एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है। DGCA ने कहा कि ''मामले में विमानन कंपनी के जो कर्मी लापरवाही बरतने के दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'' खबरों के अनुसार, 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एक उड़ान में नशे में धुत एक पुरुष यात्री ने एक महिला सहयात्री पर पेशाब कर दी थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!