PM मोदी आज रहेंगे कर्नाटक के दौरे पर, दावणगेरे में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 25 Mar, 2023 05:18 AM

pm modi will be on karnataka visit today

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को चुनावी राज्य कर्नाटक की यात्रा करेंगे जो इस साल राज्य की उनकी सातवीं यात्रा होगी। इस दौरान प्रधानमंत्री विभिन्न आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा अयोजित विशाल जनसभा को...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को चुनावी राज्य कर्नाटक की यात्रा करेंगे जो इस साल राज्य की उनकी सातवीं यात्रा होगी। इस दौरान प्रधानमंत्री विभिन्न आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा अयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। आगामी कुछ दिनों में निर्वाचन आयोग द्वारा राज्य में मई में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए मतदान कार्यक्रम की घोषणा करने की उम्मीद है। 
PunjabKesari
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के कार्यक्रम में होंगे शामिल 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 84वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले पहुंचे। वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में पहली बार सीआरपीएफ का वार्षिक उत्सव आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम सीआरपीएफ कोबरा की 201वीं बटालियन के करनपुर शिविर में शनिवार सुबह आठ बजे आयोजित होगा।

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म, 'मोदी सरनेम' केस में सूरत कोर्ट ने सुनाई थी 2 साल की सजा 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता को रद्द कर दिया गया है। राहुल गांधी केरल के वायनाड से सांसद थे। लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि उनकी अयोग्यता संबंधी आदेश 23 मार्च से प्रभावी होगा। अधिसूचना में कहा गया है कि उन्हें (राहुल गांधी) संविधान के अनुच्छेद 102 (1) और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 धारा 8 के तहत अयोग्य घोषित किया गया है।

मध्यप्रदेश: अमित शाह छिंदवाड़ा में जनसभा को करेंगे संबोधित  
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र में छिंदवाड़ा जिले का दौरा करेंगे और वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। छिंदवाड़ा, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ का गढ़ माना जाता है और यहां आदिवासी समुदाय की आबादी करीब 35 से 40 फीसदी है। मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

असम: बिहू को 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स' में दर्ज कराने की तैयारी, PM मोदी भी कार्यक्रम में होंगे शामिल
असम सरकार आगामी रोंगाली बिहू के अवसर पर एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन करेगी जिसमें यहां 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने करीब 11,000 नृतक प्रस्तुति देंगे। पूर्वोत्तर में यह सबसे बड़ा कार्यक्रम हो सकता है जिसमें 10,000 से अधिक बिहू नृतक भाग लेंगे। इसके गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी जगह बनाने की उम्मीद है। 

कांग्रेस की अगुवाई में 14 विपक्षी दलों की SC में अर्जी, CBI-ED के दुरुपयोग का आरोप
कांग्रेस की अगुवाई में 14 राजनीतिक दलों ने विपक्षी नेताओं के विरुद्ध विभिन्न केंद्रीय जांच एजेंसी के ‘‘मनमाने'' इस्तेमाल के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। सुप्रीम कोर्ट विभिन्न केंद्रीय जांच एजेंसी के दुरुपयोग संबंधी विपक्षी दलों की याचिका पर पांच अप्रैल को सुनवाई करने के लिए राजी हुआ।

ममता बनर्जी ने राहुल की लोकसभा सदस्यता रद्द करने पर कड़ा जताया ऐतराज 
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द किये जाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। बनर्जी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘ पीएम मोदी के न्यू इंडिया में विपक्षी नेता भाजपा का मुख्य निशाना बन गए हैं।''

मोदी ‘प्रोजेक्ट टाइगर' के 50 वर्ष पूरे होने पर तीन दिवसीय कार्यक्रम करेंगे शुरू  
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘प्रोजेक्ट टाइगर' के 50 साल पूरे होने और बाघों के संरक्षण में भारत की सफलता से दुनिया को अवगत कराने के लिए कर्नाटक के मैसूरु में नौ अप्रैल को तीन दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) के सदस्य सचिव एस पी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री बाघ गणना पर ताजा आंकड़े, ‘अमृत काल' के दौरान बाघ संरक्षण के लिए सरकार का दृष्टिपत्र और एक स्मारक सिक्का भी जारी करेंगे। 

रमजान का पवित्र महीना शुरु, पीएम मोदी ने लोगों को दी मुबारकबाद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पवित्र रमजान माह के शुरू होने पर लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। मोदी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘रमजान के शुरू होने पर शुभकामानाएं।'' प्रधानमंत्री ने इस शुभकामना संदेश के साथ अपने हस्ताक्षर से एक बधाई-कार्ड भी टैग किया, जिसमें लिखा है, ‘‘रमज़ान के प्रारंभ पर शुभकामनाएं। कामना है कि रमज़ान का यह पवित्र मास हमारे समाज में एकता और सौहार्द्र में और वृद्धि करे और इससे गरीबों की सेवा के महत्व की पुनर्पुष्टि हो।''

राहुल लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य करार, कांग्रेस बोली - कानूनी, राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगे 
कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए मानहानि के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के 24 घंटे के भीतर शुक्रवार को लोकसभा सचिवालय ने पार्टी के नेता व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सदन की सदस्यता से अयोग्य करार देने की घोषणा की। केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर “बदले की राजनीति” का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने इस कार्रवाई के खिलाफ राजनीतिक व कानूनी तौर पर लड़ने का संकल्प जताया है और कहा है कि वह जन आंदोलन के जरिए इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाएगी। 

वृंदावन में आयोजित होगा जी-20 अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव, मोटा अनाज मेला 
वृंदावन में 25 मार्च से तीन दिवसीय जी-20 अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव और मोटा अनाज मेला 2023 का आयोजन किया जाएगा। इसका उद्देश्य योग को बढ़ावा देना और युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। नदी को साफ रखने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने को लेकर एक दिवसीय यमुना स्वच्छता कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!