गोगामेड़ी हत्याकांड के विरोध में आज राजस्थान बंद...रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 06 Dec, 2023 05:15 AM

read the country s big news in morning news brief

राजस्थान में मंगलवार को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध एवं हत्यारों का इनकाउंटर की मांग को लेकर सर्व समाज द्वारा जयपुर में धरना दिया गया है और बुधवार को राजस्थान बंद का आह्वान किया गया है।

नेशनल डेस्कः राजस्थान में मंगलवार को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध एवं हत्यारों का इनकाउंटर की मांग को लेकर सर्व समाज द्वारा जयपुर में धरना दिया गया है और बुधवार को राजस्थान बंद का आह्वान किया गया है। इस हत्याकांड के बाद राजपूत समाज में जबरदस्त आक्रोश है और प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से समाज के लोग जयपुर पहुंच रहे हैं। 
PunjabKesari
उधर, तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले पार्टी की राज्य के इकाई के अध्यक्ष अनुमूला रेवंत रेड्डी प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस नेतृत्व ने रेड्डी को मंगलवार को विधायक दल का नेता बनाने का फैसला ‘सर्वसम्मति से' किया। शपथ ग्रहण समारोह सात दिसंबर को होगा। 

हिंदूवादी संगठन आज करेंगे कृष्ण जन्मस्थान के मूल गर्भगृह में जलाभिषेक
श्रीकृष्ण जन्मस्थान शाही ईदगाह विवाद के बीच में आज हिंदूवादी संगठन के नेताओं ने जलाभिषेक और दीपदान करने का ऐलान किया है। ऐलान के बाद सकते में आए प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करते हुए किसी नई परंपरा के न शुरू कर देने का आदेश दिया है।

जोरमथांगा ने पार्टी प्रमुख पद से दिया इस्तीफा 
मिजोरम के निवर्तमान मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा ने मंगलवार को मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) की चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया। चुनाव में पार्टी की सीटों की संख्या 28 से गिरकर 10 रह गई। ज़ोरमथांगा (79) खुद अपनी आइज़ॉल ईस्ट-1 सीट हार गए थे। उन्होंने अपना त्याग पत्र पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तावंलुइया को सौंप दिया। 

राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत ‘इंडिया' गठबंधन की हार नहीं :उमर अब्दुल्ला 
नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि तीन राज्यों में विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत ‘इंडिया' गठबंधन की हार नहीं है, क्योंकि विपक्षी दलों ने साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ा था।  

‘इंडिया' गठबंधन के प्रमुख नेताओं की बैठक टली, अब दिसंबर के तीसरे सप्ताह में होगी 
विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) के कुछ घटक दलों के प्रमुख नेताओं की अनुपलब्धता के चलते बुधवार को होने वाली गठबंधन की बैठक फिलहाल स्थगित कर दी गई है तथा यह अब इस महीने के तीसरे सप्ताह में होगी। 

आंबेडकर की पुण्यतिथि : मध्य रेलवे मुंबई में विशेष ट्रेनें, अतिरिक्त लोकल सेवाएं चलाएगा 
भीम राव आंबेडकर की पुण्यतिथि के मौके पर मध्य रेलवे छह दिसंबर को लंबी दूरी की 18 ट्रेनों तथा 12 अतिरिक्त लोकल सेवाओं का संचालन करेगा। आंबेडकर की पुण्यतिथि को हर साल छह दिसंबर को 'महापरिनिर्वाण दिवस' के तौर पर मनाया जाता है। 

अहमदाबाद से दुबई जा रहा था स्पाइसजेट का विमान, पाकिस्तान में करवानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग 
अहमदाबाद से दुबई जा रही स्पाइसजेट की एक फ्लाइट को मेडिकल इमरजेंसी के कारण पाकिस्तान के कराची डायवर्ट करना पड़ा। स्पाइसजेट ने बताया कि स्पाइसजेट बोइंग 737 फ्लाइट एसजी-15 में एक पैसेंजर की तबीयत खराब हो गई, जिसके कारण एयरक्राफ्ट की कराची लैंड कराया गया। 

कमलनाथ ने दिल्ली में खरगे और राहुल गांधी से की मुलाकात
मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने दिल्ली में खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की। मंगलवार शाम को साढ़े 7 बजे दिल्ली में खरगे के घर पर हुई मुलाकात में संगठन महासचिव वेणुगोपाल भी शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक मुलाकात के दौरान कमलनाथ ने प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की। जिस पर आलाकमान ने सहमति जताते हुए नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक काम-काज संभालते रहने को कहा। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!