त्रिपुरा विधानसभा चुनावः जेपी नड्डा आज जारी करेंगे चुनावी घोषणा पत्र, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 09 Feb, 2023 05:28 AM

tripura assembly election jp nadda will release election manifesto today

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से दो दिन पहले गुरुवार को त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करेंगे। नड्डा शनिवार को मोदी के दौरे से पहले गुरुवार को घोषणा पत्र जारी करने वाले...

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से दो दिन पहले गुरुवार को त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी करेंगे। नड्डा शनिवार को मोदी के दौरे से पहले गुरुवार को घोषणा पत्र जारी करने वाले हैं। त्रिपुरा में 16 फरवरी को मतदान होगा और मतगणना दो मार्च को होगी। उन्होंने कहा कि नड्डा अपने दूसरे चरण के चुनाव अभियान के दौरान त्रिपुरा के लिए चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगे, जिसे पार्टी के शीर्ष अधिकारियों और केंद्र सरकार से मंजूरी मिल गई है। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 
PunjabKesari

वायुसेना के कमांडरों का दो दिवसीय सम्मेलन गुरुवार से जैसलमेर में होगा 
जैसलमेरः वायुसेना के दक्षिण पश्चिम कमान के कमांडरों का सम्मेलन नौ एवं दस फरवरी को राजस्थान के जैसलमेर वायुसेना स्टेशन में आयोजित होगा। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी इस दौरान दस फरवरी को कमांडरों को संबोधित करेंगे। वायु सेना प्रमुख के साथ वायुसेना परिवार कल्याण संघ की अध्यक्ष नीता चौधरी भी होंगी। 

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री मुरुगन रहेंगे श्रीलंका दौरे पर
केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन बृहस्पतिवार से चार दिन की श्रीलंका की यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री भारत सरकार के अनुदान से निर्मित जाफना सांस्कृतिक केंद्र को श्रीलंका के लोगों को समर्पित करेंगे। इस केंद्र का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च 2015 में किया था।

लोग 14 फरवरी को ‘काउ हग डे' मनाएं, भारतीय पशु कल्याण बोर्ड की अपील
भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने एक नोटिस जारी कर लोगों से 14 फरवरी को ‘‘काउ हग डे'' मनाने की अपील की है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि हर साल 14 फरवरी को ‘‘वैलेंटाइन डे'' मनाया जाता है। पशुपालन और डेयरी विभाग के तहत आने वाले बोर्ड द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है, ‘‘सभी गाय प्रेमी गौ माता की महत्ता को ध्यान में रखते हुए तथा जिंदगी को खुशनुमा और सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण बनाने के लिए 14 फरवरी को काउ हग डे मना सकते हैं।'' 

भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरा, किसी भी चुनौती का कर सकता है सामनाः राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि भारत एक मजबूत राष्ट्र के रूप में उभरा है, जो किसी भी चुनौती का सामना कर सकता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 16 फरवरी को त्रिपुरा में 60-सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में कम से कम 50 सीट जीतेगी।

कल UP और महाराष्ट्र के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को लखनऊ का दौरा करेंगे और उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन-2023 का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र का भी दौरा करेंगे और मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। 

राज्यसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का आज जवाब देंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर हुई चर्चा का जवाब बृहस्पतिवार को दोपहर दो बजे देंगे। सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को सदन में यह घोषणा की कि प्रधानमंत्री मोदी धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का आज दोपहर दो बजे जवाब देंगे। उच्च सदन में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर हुई चर्चा मंगलवार को शुरू हुई थी। 

IEA का दावा-  2025 तक विश्व की आधी बिजली की खपत करेगा एशिया
अंतरराष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी (IEA) ने बुधवार को जारी एक नए अनुमान में  दावा किया है कि एशिया 2025 तक विश्व की आधी बिजली का उपयोग करेगा, जबकि अफ्रीका वैश्विक आबादी की अपनी हिस्सेदारी से काफी कम (बिजली की) खपत करना जारी रखेगा। एजेंसी ने कहा कि एशिया में बिजली की ज्यादा खपत 1.4 अरब आबादी वाले चीन में की जाएगी, जिसकी वैश्विक विद्युत खपत में हिस्सेदारी 2015 के एक चौथाई से बढ़ कर इस दशक के मध्य तक एक तिहाई हो जाएगी। 

न जांच कराएंगे, न जवाब देंगे, प्रधानमंत्री बस अपने ‘मित्र' का साथ देंगे: राहुल गांधी का आरोप
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया कि लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो वक्तव्य दिया उसमें सच्चाई नहीं थी और वह उद्योगपति गौतम अडाणी का बचाव कर रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी न जांच कराएंगे, न जवाब देंगे, बस अपने ‘मित्र' का साथ देंगे कांग्रेस नेता ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाषण में सच्चाई नहीं है। अगर (अडाणी)मित्र नहीं हैं तो यह कह देते कि जांच होगी।''

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!