फ्यूचर एंटरप्राइजेज ने एनसीडी पर 12.75 करोड़ रुपए के ब्याज भुगतान में चूक की

Edited By jyoti choudhary,Updated: 18 Feb, 2023 06:49 PM

future enterprises defaults on interest payment of rs 12 75 crore on ncds

कर्ज में डूबी कंपनी फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एफईएल) ने दो गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) पर 12.75 करोड़ रुपए के ब्याज भुगतान में चूक की है। एफईएल ने बाजार नियामक को दी गई सूचना में कहा कि भुगतान की तय तारीख 16 फरवरी, 2023 थी लेकिन वह इसका...

नई दिल्लीः कर्ज में डूबी कंपनी फ्यूचर एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एफईएल) ने दो गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) पर 12.75 करोड़ रुपए के ब्याज भुगतान में चूक की है। एफईएल ने बाजार नियामक को दी गई सूचना में कहा कि भुगतान की तय तारीख 16 फरवरी, 2023 थी लेकिन वह इसका भुगतान नहीं कर पाई। उसने कहा, "कंपनी 16 फरवरी, 2023 को गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर पर ब्याज के संबंध में अपने दायित्वों को पूरा करने में असमर्थ है।'' दोनों श्रृंखलाओं के लिए डिबेंचर की कूपन दर 9.60 प्रतिशत है। भुगतान चूक का शिकार हुई सकल मूल राशि 265 करोड़ रुपए है। 

एफईएल ने हाल ही में कई गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर पर ब्याज के भुगतान में चूक की थी। कर्ज में डूबा फ्यूचर समूह कंपनी के खिलाफ दिवालिया कार्यवाही शुरू करने के लिए राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष अपने परिचालन लेनदारों द्वारा दायर तीन याचिकाओं का सामना कर रहा है। एफईएल के कर्जदाताओं ने फर्म का फोरेंसिक ऑडिट कराने के लिए एक ऑडिटर भी नियुक्त किया है। कंपनी विनिर्माण, व्यापार, परिसंपत्तियों को लीज पर देने और लॉजिस्टिक्स सेवाओं के कारोबार में लगी हुई है। यह फ्यूचर ग्रुप के लिए खुदरा बुनियादी ढांचे का विकास, उसका स्वामित्व और पट्टे पर देने का काम करता था। 

फ्यूचर समूह की एक अन्य फर्म फ्यूचर लाइफस्टाइल फैशन लिमिटेड (एफएलएफएल) ने शेयर बाजारों को बताया कि उसके प्रबंध निदेशक विष्णुप्रसाद एम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!