भारत में अगले कई दशक तक तरक्की के अपार अवसरः पारिजात घोष

Edited By Yaspal,Updated: 28 Mar, 2023 08:05 PM

immense opportunities for progress in india for the next several decades

बैन इंडिया के मैनेजिंग पार्टनर पारिजात घोष ने कहा है कि भारत में आने वाले दशकों तक तरक्की के अपार अवसर हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल बहुत सारी कंपनियां अप्रत्याशित बाधाओं के दौर से गुजर रही हैं

बिजनेस डेस्कः बैन इंडिया के मैनेजिंग पार्टनर पारिजात घोष ने कहा है कि भारत में आने वाले दशकों तक तरक्की के अपार अवसर हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल बहुत सारी कंपनियां अप्रत्याशित बाधाओं के दौर से गुजर रही हैं लेकिन इसमें भविष्य के लिए मौके भी हैं और ऐसी स्थिति में ही हम अपने क्लाइंट्स की मदद करते हैं। हम अपने क्लाइंट्स को यह बता रहे हैं कि वह किस तरीके से डिजिटल इकॉनोमी में प्रवेश कर सकते हैं और डिजिटल इकॉनोमी के जरिए पैदा हुए नए बाजार और नए ग्राहकों तक पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल और रिन्युएवल एनर्जी बिजनेस में अपार संभावनाएं हैं। इसके अलावा टैक्स सर्विसिज, हेल्थ केयर और कंज्युमर सेक्टर में भी अच्छा मुनाफा हो सकता है।

घोष ने कहा कि उनकी कंपनी पिछले आठ साल से लगातार 20 फीसदी की ग्रोथ के साथ कारोबार कर रही है और ये दुनिया की सबसे तेजी के साथ बढ़ने वाली कंसल्टिंग कंपनी है, जबकि एशिया पेसेफिक रीजन में ये सबसे बड़ी कंसल्टिंग कंपनी बन गई है। घोष 1 अप्रैल को कंपनी के चैयरमेन के तौर पर कार्यभार संभालने जा रहे हैं।

घोष ने कहा कि पिछले 2 साल के दौरान कंपनी ने औसत रफ्तार के मुकाबले तेजी के साथ ग्रो किया है और अगले पांच साल में कंपनी का राजस्व दोगुना हो सकता है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने पिछले पांच साल में अपने टैलेंट बेस में तीन गुना की वृद्धि की है।

बैन ग्लोबल ने 2006 में भारत में कारोबार शुरू किया था और कंपनी के पास 60 पार्टनर हैं और 1000 से ज्यादा कंसल्टेंट हैं। कंपनी के गुरुग्राम स्थित सेंटर में 2000 के करीब कर्मचारी काम करते हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे इकॉनोमी की रफ्तार बढ़ेगी। इसके साथ ही कंसल्टिंग के कारोबार में भी तेजी आएगी।

मैंकेंजी, बीसीजी और बिग फोर कंसल्टिंग कंपनी द्वारा दी जा रही प्रतिस्पर्धा को लेकर घोष ने कहा कि तमाम प्रतिस्पर्धा के बावजूद भारत के बाजार में अपार संभावनाएं हैं, जिनका अभी तक फायदा नहीं उठाया गया है। उन्होंने कहा कि 2023 के दौरान भी वह भारत के बाजार को लेकर पॉजिटिव हैं और उनकी कंपनी भारत में अच्छा कारोबार करेगी। उन्होंने कहा कि बैन ने भारत में पिछले साल 250 लोगों की कैंपस प्लेसमेंट के जरिए भर्ती की थी और इस साल भी इतनी ही संख्या में स्टूडेंट्स की भर्ती करने जा रहे हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!