एयर इंडिया को पीछे छोड़ेगी Indigo, विमान को लेकर करेगी सबसे बड़ी ​डील!

Edited By jyoti choudhary,Updated: 05 Jun, 2023 12:04 PM

indigo will leave air india behind will make the biggest deal

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो 500 विमान खरीदने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक यह डील 50 अरब डॉलर की हो सकती है। फरवरी में एयर इंडिया ने करीब 470 विमान खरीदने की घोषणा की थी। इस तरह इंडिगो का सौदा एयर इंडिया से बड़ा है। एयर इंडिया अब टाटा ग्रुप का...

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो 500 विमान खरीदने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक यह डील 50 अरब डॉलर की हो सकती है। फरवरी में एयर इंडिया ने करीब 470 विमान खरीदने की घोषणा की थी। इस तरह इंडिगो का सौदा एयर इंडिया से बड़ा है। एयर इंडिया अब टाटा ग्रुप का हिस्सा है।

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंडिगो विमान बनाने वाली यूरोप की कंपनी एयरबस से नैरो बॉडी के करीब 500 विमान खरीदेगी। ये ए-320 फैमिली के विमान होंगे। एयरबस की हाल में पब्लिश्ड लिस्ट के मुताबिक यह सौदा 50 अरब डॉलर का हो सकता है लेकिन एयरलाइन इंडस्ट्री में विमानों की बल्क खरीद पर भारी डिस्काउंट मिलता है। इंडिगो की इस डील के लिए एयरबस और बोइंग दोनों से बात चल रही थी। अगर यह डील कन्फर्म होती है तो यह एविएशन इतिहास का सबसे बड़ा सौदा होगा।

सूत्रों के मुताबिक एयरबस और अमेरिकी कंपनी बोइंग इंडिगो को 25 विमान बेचने के लिए अलग से बातचीत कर रहे हैं। ये विमान वाइड-बॉडी वाले होंगे। एयरबस ने ए330नियो और बोइंग ने 787 विमान ऑफर किए हैं। इंस्ताबुल में इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की सालाना बैठक में हिस्सा ले रहे इंडिगो के चीफ एग्जीक्यूटिव पीटर एल्बर्स ने इस पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। एयरबस और बोइंग ने भी इस पर टिप्पणी करने से मना कर दिया। इंडिगो की घरेलू मार्केट में 56 फीसदी हिस्सेदारी है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!