Edited By jyoti choudhary,Updated: 03 Dec, 2025 01:56 PM

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Meesho का IPO आज (3 दिसंबर) से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया और शुरुआत से ही रिटेल निवेशकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। इश्यू खुलने के पहले ही घंटे में रिटेल पोर्शन पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया। दोपहर 12 बजे तक कुल इश्यू को 52%...
बिजनेस डेस्कः ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Meesho का IPO आज (3 दिसंबर) से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया और शुरुआत से ही रिटेल निवेशकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। इश्यू खुलने के पहले ही घंटे में रिटेल पोर्शन पूरी तरह सब्सक्राइब हो गया। दोपहर 12 बजे तक कुल इश्यू को 52% सब्सक्रिप्शन मिला।
रिटेल पोर्शन: 1.96 गुना
NII पोर्शन: 55% बोलियां
कंपनी इस IPO के जरिए 5,421 करोड़ रुपए जुटाने की योजना में है। इश्यू 3 से 5 दिसंबर तक खुला रहेगा। इसके लिए प्राइस बैंड ₹105–₹111 प्रति शेयर तय किया गया है।
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एंकर इन्वेस्टर्स ने जताया भरोसा
इश्यू खुलने से पहले ही Meesho ने मंगलवार को एंकर निवेशकों से 2,439 करोड़ रुपए जुटाए। इन राउंड में हिस्सा लेने वाली कंपनियों में एसबीआई म्यूचुएल फंड (SBI Mutual Fund), फिडेलिटी फंड्स (Fidelity Funds) और ब्लैकरॉक (BlackRock) जैसे बड़े नाम शामिल थे। मीशो के आईपीओ को पहले दिन 12 बजे तक 26.86 करोड़ शेयरों के मुकाबले 14.03 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां मिली हैं।
Meesho IPO GMP में शानदार प्रीमियम
ग्रे मार्केट में मीशो का शेयर लगभग ₹51 यानी करीब 46% प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। यह संकेत देता है कि निवेशकों को लिस्टिंग गेन की उम्मीद है।
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IPO से जुटाई गई राशि का उपयोग
- क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश
- मार्केटिंग और ब्रांड बिल्डिंग
- संभावित अधिग्रहण और रणनीतिक विस्तार
- सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों
शेयरों के अलॉटमेंट की तिथि 8 दिसंबर और स्टॉक मार्केट लिस्टिंग 10 दिसंबर तय है।