अब Air Asia में उड़ान के दौरान मिलेगा खाना, एयरलाइन ने फिर शुरू की सेवा

Edited By jyoti choudhary,Updated: 27 Oct, 2020 11:08 AM

now air asia to get food during flight airline resumes service

कोरोनावायरस महामारी की वजह से लंबे समय से एयरलाइंस में भोजन सर्विस पर रोक के बाद अब हालात बदलने लगे हैं। एयरलाइन कंपनी एयर एशिया इंडिया ने कहा कि उसने सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस में ढील के बाद फ्लाइट में भोजन सर्विस फिर से शुरू कर दी है।

बिजनेस डेस्कः कोरोनावायरस महामारी की वजह से लंबे समय से एयरलाइंस में भोजन सर्विस पर रोक के बाद अब हालात बदलने लगे हैं। एयरलाइन कंपनी एयर एशिया इंडिया ने कहा कि उसने सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस में ढील के बाद फ्लाइट में भोजन सर्विस फिर से शुरू कर दी है। एयरलाइन ने फ्लाइट में भोजन के लिए पहले से ऑर्डर बुक करने की सुविधा भी दी है।

PunjabKesari

एयरलाइन ने बयान जारी कर कहा कि एयरएशिया इंडिया का इन-फ्लाइट मेनु अब आसमान में भी आपको भोजन की बड़ी रेंज उपलब्ध कराएगा। इसमें 9 आइटम वैगन फूड के होंगे, इसके अलावा शाकाहारी भोजन, एगिटेरियन, पेस्केटेरियन (मछली से बने खाद्य पदार्थ) और जैन भोजन के ऑप्शन भी उपलब्ध होंगे।

PunjabKesari

साफ-सफाई का रखा जाएगा विशेष ध्यान
बयान में आगे कहा गया कि सेफ्टी के उच्चतम मानदंडों को अपनाते हुए एयरएशिया इंडिया जानी-मानी केटरिंग 'स्काईगोरमेट' और 'ताजएसएटीएस एयर कैटरिंग' का भोजन उपलब्ध कराएगी. भोजन सर्व करने में साफ-सफाई और स्वच्छता के मामले में एएसएसएआई के खाद्य सुरक्षा और स्वच्छता मानकों का सख्ती से पालन किया जाएगा।

पहले थी यह सुविधा
इसके पहले चाय या कॉफी सहित दूसरे गरम पेय पदार्थों को परोसने पर भी बैन लगाया गया था। एयरलाइंस को केवल पैक्‍ड फूट आइटम और ठंडे नॉन-एल्‍कोहलिक बेवरेज और पानी की बोतलें सर्व करने की परमिशन दी गई थी। अब इसमें राहत है, कुछ समय पहले इसी तरह फ्लाइट में एंटरटेन्मेंट की सुविधाओं को भी बहाल कर दिया गया था। हां, शर्त यह रखी गई थी कि पैसेंजरों की बोर्ड‍िंग से पहले बैक-ऑफ-सीट इनफ्लाइट एंटरटेनमेंट (आईएफई) स्‍क्रीन को सैनेटाइज किया जाएगा।

PunjabKesari

जब से सरकार ने फ्लाइट में खाना सर्व करने के मामले में ढील दी है, एयरलाइंस को अपने मेनु में भी बदलाव करना पड़ा है। सरकार के इस फैसले से वैसी एयरलाइंस कंपनियों को फायदा होगा जो कम किराए में अपनी सर्विस दे रही हैं। इससे इनकम भी बढ़ेगा। बीते कुछ महीनों में घरेलू पैसेंजर्स की संख्या में अच्छी तेजी देखने को मिली है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!