आज से Ola Electric स्कूटर की बिक्री शुरू, जानें कीमत

Edited By jyoti choudhary,Updated: 08 Sep, 2021 12:12 PM

ola electric scooter sale to begin today

कैब एग्रीगेटर से दोपहिया वाहन निर्माता बनी ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने आज यानी 8 सितंबर से अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 स्कूटर की बिक्री शुरू कर दी है। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू करने के लिए आठ सितंबर का दिन इसलिए चुना है,...

बिजनेस डेस्कः कैब एग्रीगेटर से दोपहिया वाहन निर्माता बनी ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने आज यानी 8 सितंबर से अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 स्कूटर की बिक्री शुरू कर दी है। कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री शुरू करने के लिए आठ सितंबर का दिन इसलिए चुना है, क्योंकि यह दिन World EV Day (विश्व ईवी दिवस) की पूर्व संध्या के साथ मेल खाता है। इसलिए पारंपरिक फॉसिल फ्यूल से इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करने को बढ़ावा देने के लिए इसे चिह्नित किया गया है। 

यह भी पढ़ें- RBI के पूर्व डिप्टी गवर्नर ने कहा- क्रिप्टो कोई मुद्रा नहीं, इसे अलग संपत्ति की तरह माना जाए

Ola Electric S1 (ओला इलेक्ट्रिक एस1) और S1 Pro (एस1 प्रो) स्कूटर्स को भारतीय बाजार में 15 अगस्त को एक लाख रुपए की शुरुआती कीमत और काफी धूमधाम के साथ लॉन्च किया गया था। इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में दी जाने वाली विभिन्न सब्सिडी के आधार पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भी अलग-अलग होगी।  

ओला इलेक्ट्रिक ने जुलाई में 499 रुपए की रिफंडेबल राशि के साथ प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू किया था और इसे जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी। बाद के हफ्तों में, ओला इलेक्ट्रिक ने लगभग 1,000 शहरों से ऑर्डर मिलने की पुष्टि की। 15 अगस्त के बाद स्कूटर की लॉन्चिंग के बाद ऑर्डर में बढ़ोतरी हुई है। अब, जो ग्राहक खरीदारी को पूरा करना चाहते हैं वे बुधवार से ऐसा कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- EPFO का 6 करोड़ खाताधारकों को Alert, फेक वेबसाइट से बचने की दी सलाह

कितनी होगी कीमत
Ola Electric ने इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमतों का ऐलान पहले ही कर दिया था। Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर के S1 वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपए है, जबकि S1 Pro वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,29,999 रुपए है।

यह भी पढ़ें- कैबिनेट की बैठक आज: टेलीकॉम और टेक्सटाइल सेक्टर को आज मोदी सरकार दे सकती है राहत पैकेज 

181 किलोमीटर की रेंज
Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर का S1 वेरिएंट एक बार फुल चार्ज करने पर 121 किलोमीटर का रेंज देता है। जबकि S1 Pro वेरिएंट सिंगल चार्ज करने पर 181 किलोमीटर चलता है। S1 वैरिएंट 3.6 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ता है, जबकि S1 Pro वेरिएंट 3 सेकेंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ता है।
  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!