अगले दो साल में बस कारोबार को 10 गुना बढ़ाएगा रेलयात्रीः त्रिपाठी

Edited By Supreet Kaur, Updated: 20 Dec, 2019 04:33 PM

rail passengers will increase bus business 10 times in next two years

रेल और बस यात्रा तथा ई-खानपान सेवा से जुड़ी अग्रणी कंपनी इंटरसिटी बाय रेलयात्री ने शुक्रवार को कहा कि यह अगले दो साल में अपने बस कारोबार को 10 गुना विस्तारित करते हुए देश भर के ढाई से तीन सौ प्रमुख मार्गों पर दो हजार से अधिक बसें चलाएगी।

अहमदाबादः रेल और बस यात्रा तथा ई-खानपान सेवा से जुड़ी अग्रणी कंपनी इंटरसिटी बाय रेलयात्री ने शुक्रवार को कहा कि यह अगले दो साल में अपने बस कारोबार को 10 गुना विस्तारित करते हुए देश भर के ढाई से तीन सौ प्रमुख मार्गों पर दो हजार से अधिक बसें चलाएगी।

यहां बस यात्रियों के लिए अपने पहले अत्याधुनिक प्रतीक्षा लाउंज के उद्घाटन के मौके पर नोयडा आधारित इस कंपनी के मुख्य कारोबारी अधिकारी स्वप्निल त्रिपाठी ने बताया कि फिलहाल कंपनी की 90 शहरों को जोड़ने वाले 20 मार्गों पर 80 से अधिक बसें चल रही हैं। इस संख्या को अगले चार से छह माह में 200 तथा दो साल में 2000 तक पहुंचाया जाएगा। अभी कंपनी की पूर्वी भारत में सेवा नहीं है, पर इसे भी आठ से 10 माह में शुरू कर दिया जाएगा। दो साल में कंपनी का कुल राजस्व मौजूदा लगभग 50 करोड़ से बढ़ कर 350 से 500 करोड़ रुपए तक हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि कंपनी के कुल राजस्व का लगभग 50 प्रतिशत बस कारोबार से और 10 प्रतिशत ई-खानपान सेवा से जबकि शेष रेल सेवा से आता है। गुजरात की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि फिलहाल अहमदाबाद से सूरत होते हुए मुंबई की एक ही दैनिक सेवा राज्य में है, पर जल्द ही यहां से हैदराबाद और मध्य प्रदेश तथा दिल्ली की सेवाएं भी शुरू की जाएंगी। हमारी सभी बसों में वाई- फाई सेवा के अलावा सीसीटीवी, जीपीएस प्रणाली और चालक पर नजर रखने वाली अत्याधुनिक निगरानी प्रणाली भी होती है। त्रिपाठी ने बताया कि बस का किराया ट्रेन के एसी 2 और 3 श्रेणी के किराए के बराबर है। वातानुकूलित यात्री लाउंज की शुरुआत बस यात्रियों को भी हवाई यात्रियों जैसा प्रतीक्षा अनुभव दिलाने के लिए किया गया है। 
 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!