रिलायंस ने शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स का 1,592 करोड़ रुपए में किया अधिग्रहण

Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Sep, 2022 03:19 PM

reliance acquires shubhalakshmi polyesters for rs 1 592 crore

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने पॉलिएस्टर चिप एवं धागा बनाने वाली कंपनी शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड का 1,592 करोड़ रुपए में अधिग्रहण किया है। आरआईएल ने शनिवार को शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि उसके पूर्ण स्वामित्व वाली

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने पॉलिएस्टर चिप एवं धागा बनाने वाली कंपनी शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड का 1,592 करोड़ रुपए में अधिग्रहण किया है। आरआईएल ने शनिवार को शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि उसके पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी रिलायंस पेट्रोलियम रिटेल लिमिटेड (रिलायंस पॉलिएस्टर लिमिटेड का बदला हुआ नाम) ने शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड और शुभलक्ष्मी पॉलिटेक्स लिमिटेड के पॉलिएस्टर कारोबार का अधिग्रहण करने के लिए एक निर्णायक समझौता किया है। इस सूचना के मुताबिक, शुभलक्ष्मी पॉलिएस्टर्स लिमिटेड का अधिग्रहण (एसपीएल) 1,522 करोड़ रुपए और शुभलक्ष्मी पॉलिटेक्स लिमिटेड (एसपीटेक्स) का अधिग्रहण 70 करोड़ रुपए में करने का समझौता हुआ है। इस तरह कुल 1,592 करोड़ रुपए के नकद भुगतान के साथ इस अधिग्रहण को अंजाम दिया गया है। 

इस सौदे पर अब भारतीय प्रतिस्पर्द्धा आयोग के अलावा अधिग्रहीत कंपनियों के संबंधित लेनदारों की मंजूरी लेनी होगी। रिलायंस ने इस बारे में कहा, "ये अधिग्रहण अपने पॉलिएस्टर कारोबार के विस्तार की कंपनी की रणनीति का हिस्सा हैं।" एसपीएल ने वित्त वर्ष 2020-21 में 1,768.39 करोड़ रुपए का कारोबार किया था जबकि इसी दौरान एसपीटेक्स का कुल कारोबार 267.40 करोड़ रुपए रहा था।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!