आज का राशिफल 23 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 23 Oct, 2023 06:41 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। कार्यक्षेत्र में सभी जटिल कामों को आसानी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। कार्यक्षेत्र में सभी जटिल कामों को आसानी से पूरे करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। आज परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज ऑफिस में किसी बड़ी मीटिंग में शामिल  होने का मौका मिलेगा।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। कारोबार में आपके संपर्क आपकी योजनाओं को क्रियान्वित करने में सहायक होंगे। आज आपको व्यापार के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी, जिस से आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। संतान की संगती पर नज़र रखने की जरुरत है। स्वास्थ्य संबंधी यदि कोई समस्या चल रही है तो आज हल होती दिखाई देगी।
उपाय- पानी से भरा एक कुम्भ मंदिर में स्थापित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत देख उच्च अधिकारी आपकी आय में वृद्धि करेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी। कानून से जुड़े मुद्दों पर सफलता मिलने की सम्भावना है। व्यापर में साझेदार के साथ चल रहा विवाद अब सुलझता दिखाई देगा। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। घर के बड़ों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने का प्रोग्राम बन सकता है।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज व्यापार में कुछ नए अवसर मिलने की उम्मीद है, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कोई नया निवेश आज करने से बचें। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ मूवी देखने का प्रोग्राम बन सकता है। पैतृक कारोबार में आज कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ सकते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। आय के एक से अधिक स्रोत बनाने की कोशिश करेंगे।
उपाय- धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज अपनी मेहनत से अपने सभी लंबित कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने में सफलता मिलेगी। कारोबार में आपके अधीनस्थ कर्मचारी के सहयोग से अपने आज के लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर लेंगे। मन पसंद का काम मिलने से आपकी कार्यकुशलता में अच्छा बदलाव आएगा। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। काम-काज को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी। कारोबार में अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर अपने भविष्य के लिए बेहतर योजना बनाएंगे। संतान की गतिविधियों को नजरअंदाज रखने की आवश्यकता है। पेट संबंधी समस्याएं आज आपको परेशान कर सकती हैं।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आप अनिद्रा के कारण सुस्ती महसूस कर सकते हैं। विद्यार्थियों का ध्यान अपने लक्ष्यों से भटक जायेगा। आज महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय दस्तावेज़ों को अच्छे से पढ़ लें। जल्दबाजी में किये गए कामों से नुक्सान उठाना पड़ेगा। प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज आपको अपनी योजनाओं को स्थगित करने की सलाह दी जाती है।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कर्म को प्रधान मानने वाले व्यक्तियों के सभी काम अपने आप बनते जायेंगे, जबकि सिर्फ भाग्य के भरोसे बैठे जातकों को आज हानि का सामना करना पड़ सकता है। आज किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले उस काम के सभी पहलुओं पर विचार कर लें। जरूरतमंद करीबी रिश्तेदार की आर्थिक मदद करेंगे।
उपाय- श्री कृष्ण को मक्खन का भोग लगायें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। रोजमर्रा की दिनचर्या से ऊब महसूस करेंगे। विद्यार्थियों का ध्यान खेलकूद में अधिक लगेगा जिसका असर उनकी पढ़ाई पर पड़ेगा। जोखिम भरे निवेश से बचने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें, वे आपके खिलाफ कोई षड़यंत्र रचने की कोशिश करेंगे। बहुत दिनों बाद पुराने मित्रों से मुलाकात आपके लिए एक सुखद अनुभव रहेगा।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!