इस दिन इस हाथ की उंगली में पहने चांदी का छल्ला, जीवन में नहीं सताएगा धन का अभाव

Edited By Prachi Sharma,Updated: 24 May, 2024 09:22 AM

नवग्रह का व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। नवग्रहों की शांति के लिए रत्न और अलग-अलग धातुओं के छल्ले पहनने की सलाह दी जाती है। जिसमें से चांदी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Chandi ki anguthi: नवग्रह का व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। नवग्रहों की शांति के लिए रत्न और अलग-अलग धातुओं के छल्ले पहनने की सलाह दी जाती है। जिसमें से चांदी का छल्ला एक है। चांदी का छल्ला पहनने से आपके जीवन में सुख-संपन्नता आती है लेकिन क्या आप जानते हैं यदि नियमानुसार चांदी का छल्ला न पहना जाए त इससे व्यक्ति को जीवन में तमाम तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ता है और ग्रह खराब होते हैं। जी हां, चांदी किस उंगली, किस दिन और किस विधि से धारण करनी चाहिए ये बहुत खास मायने रखता है। तो आज हम आपको इसी के बारे में पूरी जानकारी देंगे- 

 सबसे पहले आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोने चांदी से बने आभूषण कुंडली के ग्रह-नक्षत्रों पर गहरा असर डालते हैं। बता दें कि चांदी का संबंध शुक्र और चंद्रमा से माना जाता है। चांदी को लेकर ऐसी मान्यता है कि चांदी भगवान शिव के नेत्रों से उत्पन्न हुई है। ऐसे में जहां चांदी होती है वहां भगवान शिव का वास रहता है और धन वैभव व संपन्नता आती है।

PunjabKesari Chandi ki anguthi

 इसी बीच आपको बता दें कि चांदी का छल्ला धारण करने के लिए इस बिना जोड़ का बनवाना चाहिए। वहीं ज्योतिष शास्त्र की मानें तो चांदी का छल्ला कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए धारण करना अत्यंत शुभ माना गया है। इसके अलावा वृष और तुला राशि के लोग भी चांदी का छल्ला धारण कर सकते हैं लेकिन आपको ये बता दें कि मेष, सिंह और धनु राशि के लोगों को गलती से भी चांदी का छल्ला नहीं पहनना चाहिए।

PunjabKesari Chandi ki anguthi

 चांदी की रिंग किस उंगली में धारण करनी चाहिए- 

ज्योतिष मान्यताओं के मुताबिक, चांदी का छल्ला सबसे छोटी उंगली यानि कि कनिष्ठा उंगली में धारण करना चाहिए। पुरुषों को दाएं हाथ में और महिलाओं को बाएं हाथ में पहनना चाहिए। जानकारी के लिए बता दें कि चांदी का छल्ला धारण करने के लिए सोमवार और शुक्रवार का दिन सबसे उत्तम माना गया है। विधि की बात की जाए तो बता दें कि चांदी का छल्ला धारण करने से पहले इस दूध और गंगाजल मिश्रित पानी में डाल दें। फिर शुक्र ग्रह और चंद्रमा का कोई मंत्र बोलकर इसे भगवान को छुआ कर धारण कर लें।

PunjabKesari Chandi ki anguthi

अगर आप पूरे विधि विधान के साथ दाहिने हाथ की छोटी उंगली में चांदी की अंगूठी धारण करते हैं तो इससे शुक्र ग्रह और चंद्रमा शुभ फल देते हैं। जिसके चलते आपको जीवन में तमाम सुख प्राप्त होते हैं।  इतना ही नहीं इसे धारण करने से आपका मस्तिष्क शांत रहता है और गुस्सा दूर होता है।

वहीं चांदी का छल्ला पहनने से जीवन में चल रही आर्थिक परेशानियों से निजात मिलती है।

PunjabKesari Chandi ki anguthi

 

 
 

Related Story

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!