Grah Gochar December 2023: साल के अंत में ये बड़े ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों के जीवन में मचेगी हलचल !

Edited By Prachi Sharma,Updated: 29 Nov, 2023 08:22 AM

grah gochar december

जल्द ही साल 2023 का आखिरी माह दिसंबर शुरू होने वाला है। ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक ग्रहों के गोचर के लिहाज से ये माह बेहद

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Grah Gochar December 2023: जल्द ही साल 2023 का आखिरी माह दिसंबर शुरू होने वाला है। ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक ग्रहों के गोचर के लिहाज से ये माह बेहद ही खास होने वाला है। बता दें कि दिसंबर माह में 5 बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। जिसका शुभ या अशुभ असर सारी राशियों पर पड़ेगा। कुछ ज्योतिषियों के अनुसार सबसे पहले बुध ग्रह वक्री होंगे। उसके बाद सूर्य, मंगल और शुक्र अपना घर बदलकर दूसरे में प्रवेश कर जाएंगे। इसके अलावा गुरु अपनी ही राशि मेष राशि में मार्गी होते हुए नजर आएंगे। तो चलिए जानते हैं इन गोचर के बारे में विस्तार से।

13 दिसंबर को बुध की वक्री चाल
बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार माना जाता है। सबसे पहले बुद्धि और ज्ञान के देवता बुध ग्रह 13 दिसंबर को धनु राशि में वक्री होंगे और 28 दिसंबर तक इसी अवस्था में रहेंगे। इस गोचर से तुला, मकर और कुंभ राशि के जातकों को फायदा देखने को मिलेगा।

PunjabKesari Grah Gochar December

16 दिसंबर को सूर्य का गोचर
शास्त्रों के अनुसार अपने समय अनुसार सूर्य देव हर माह के बाद अपनी राशि बदलते हैं। जिस दिन सूर्य राशि बदलते हैं उस दिन को संक्रांति कहा जाता है। 16 दिसंबर को सूर्य देव धनु राशि में विराजमान हो जाएंगे और 15 जनवरी 2024 तक इसी में रहेंगे। सूर्य के इस गोचर से मेष, धनु और मीन राशि के जातकों को बहुत फायदा होगा।

25 दिसंबर को शुक्र का गोचर
धन, सुख और वैभव के कारक ग्रह शुक्र 25 दिसंबर 2023 को राशि परिवर्तन करेंगे और वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र के इस राशि परिवर्तन से  कर्क, सिंह, मकर और कुंभ राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा।

PunjabKesari Grah Gochar December

27 दिसंबर को मंगल का गोचर
शास्त्रों के अनुसार मंगल ग्रह 27 दिसंबर 2023 को गोचर कर के धनु राशि में आ जाएंगे। मंगल के इस परिवर्तन से मेष, कर्क, तुला और धनु राशि के जातकों को कोई गुड न्यूज़ सुनने को मिल सकती है और हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

गुरु मार्गी
बता दें कि साल के अंत देव गुरु बृहस्पति अपनी राशि मेष राशि में सीधी चाल से चलेंगे। गुरु के इस मार्गी से मेष, वृषभ, मिथुन और सिंह राशि के जातकों को धन की प्राप्ति होगी और जीवन के हर तरह के सुख-वैभव भी मिलेगा।

PunjabKesari Grah Gochar December

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!