अगर सपने में दिख जाए सांप तो हो जाएं सावधान

Edited By Lata,Updated: 12 Dec, 2019 02:59 PM

snake in your dream

​​​​​​​कहते हैं कि हर किसी को सपनों की दुनिया बहुत अच्छी लगती है। लेकिन वहीं सपने कई बार

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कहते हैं कि हर किसी को सपनों की दुनिया बहुत अच्छी लगती है। लेकिन वहीं सपने कई बार व्यक्ति को विचलित कर देते हैं। सपने देखते हुए हमारा शरीर तो एक जगह स्थिर होता है लेकिन हमारा मन न जाने कौन सी दुनिया में पहुंच जाता है। हर किसी को सपने आते हैं, कोई ऐसा व्यक्ति नहीं जिसे सपने नहीं आते हों, वो बात अलग है हम में से बहुत से लोगों को रात में आने वाले सपने भूल जाते हैं। 

अगर स्‍वप्‍न शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हर सपना कुछ न कुछ संकेत देता है और भविष्‍य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करता है। इन्हीं सपनों में से एक हैं सांप को अपने सपने में देखना। अक्सर लोग सांप के नाम से ही भयभीत हो जाते हैं और अगर उन्हें सपना ही सांप का आ जाए तो उनकी रातों की नींद ही उड़ जाती है। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि सपने में सांप के आ जाने से वे किस बात का संकेत देता है। 
PunjabKesari
सफेद रंग का सांप
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपको सपने में सफेद रंग का सांप दिखाई दे तो यह शुभ माना जाता है। इसका तात्पर्य होता है कि आपको आगे चलकर आर्थिक लाभ मिल सकता है। 

इसके अलावा अगर आप अपने सपने में अक्सर सांप को देखते हैं तो फिर यह संभव है कि आपकी कुंडली में कालसर्प दोष हो। इसके निवारण के लिए आपको फिर किसी अच्छे ज्योतिषी की सलाह लेकर काल सर्पदोष के लिए उपाय करने की आवश्यकता होगी। 
PunjabKesari
उड़ता हुआ सांप
वहीं अगर आप अपने सपने में कोई उड़ता हुआ सांप देखते हैं तो समझिए आपके साथ कुछ अशुभ होने वाला है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपके जीवन में आर्थिक तंगी हो सकती है। 
PunjabKesari
पीछा करे सांप
अगर सपने में सांप आपका पीछा कर रहा हो और आप जान बचाकर भाग रहे तो इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपके साथ कोई बड़ा हादसा होने का योग है।

नोट- बता दें कि उपरोक्त बताई गई जानकारी केवल मान्यताओं के आधार पर है। हिंदू धर्म के किसी भी ग्रंथ में इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!