Surya rashi parivartan: सूर्य का राशि परिवर्तन जगायेगा 5 राशियों का भाग्य !

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 Aug, 2022 06:55 AM

surya rashi parivartan

सूर्य को ज्योतिष में ग्रहों का राजा माना गया है क्योंकि उनकी ऊर्जा से ही दुनिया चलती है और वही व्यक्ति को सफलता, पराक्रम, आत्‍मविश्‍वास देते हैं। सूर्य हर महीने राशि परिवर्तित करते हैं और इसका सबसे ज्यादा असर लोगों के करियर, सेहत और

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Surya Gochar 2022: सूर्य को ज्योतिष में ग्रहों का राजा माना गया है क्योंकि उनकी ऊर्जा से ही दुनिया चलती है और वही व्यक्ति को सफलता, पराक्रम, आत्‍मविश्‍वास देते हैं। सूर्य हर महीने राशि परिवर्तित करते हैं और इसका सबसे ज्यादा असर लोगों के करियर, सेहत और सफलता-असफलता पर होता है। वैसे भी ज्योतिष में व शास्त्रों में सूर्य को आत्मा का कारक ग्रह होने के साथ ही हमारे मान-सम्मान व अपमान का भी कारक माना जाता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य मजबूत स्थिति में होता है, उसे समाज में मान-सम्मान और समृद्धि की प्राप्ति होती है। सूर्य ऐसा ग्रह है, जो कभी वक्री गति नहीं करता।  सूर्य देव को प्रत्यक्ष देवता भी कहा जाता है, जो हमें प्रतिदिन दर्शन देते हैं। शास्त्रों में इनकी उपासना से मिलने वाले शुभ फलों की लंबी सूची है।

धार्मिक मान्यताओं की मानें तो यह ताकत, अधिकार, यश, नौकरी आदि के देवता हैं। इनकी पूजा विधि-विधान से करने से उपरोक्त मनोकामनाएं पूरी होती हैं। ज्योतिष में आत्मा का कारक माने जाने वाले सूर्य 17 अगस्त को सूर्य देव अपनी ही सिंह राशि में आकर  5 राशियों का भाग्य जगाएंगे जबकि कुछ राशियों को थोड़ा सतर्क भी रहना होगा। इन राशियों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन बेहद मंगलकारी रहने वाला है।

PunjabKesari surya rashi pariwartan

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

पहली भाग्यशाली राशि सूर्य की अपनी सिंह राशि है। सिंह राशि वालों का कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ेगा । अपने आप को ऊर्जावान महसूस करेंगे । कार्यों के प्रति उत्साह रहेगा। धर्म-कर्म के प्रति रूझान बढ़ेगा। बौद्धिक कार्यों से इनकम होगी।  नौकरी में पदोन्नति के साथ स्थान परिवर्तन का योग भी बनेगा। परिवार के संग किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का भी कार्यक्रम बना सकते हैं।

दूसरी भाग्यशाली राशि कन्या राशि है, जिससे सूर्य के राशि परिवर्तन का बेहद लाभ मिलेगा और भाग्य के द्वार खुलेंगे।

कन्या राशि वालों के कारोबार के विस्तार की योजना साकार होगी। भाइयों का सहयोग मिलेगा लेकिन परिश्रम की अधिकता रहेगी। घर-परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। उपहार के आदान-प्रदान के मौके आएंगे। आयात-निर्यात कारोबार में लाभ होगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में अफसरों का पूरा सहयोग मिलेगा।

तीसरी भाग्यशाली राशि वृश्चिक राशि है। वृश्चिक राशि वाले आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे।  घर-परिवार की सुख-सुविधाओं का विस्तार होगा। घर के साथ बच्चों पर भी खर्च कर सकते हैं और नया वाहन व फ्लैट खरीदने का कार्यक्रम भी बन सकता है। माता का सानिंध्य व सहयोग मिलेगा। अगर बिजनेस करते हैं तो कोई नया पार्टनर भी आपको मिल सकता है । लाभ में वृद्धि की संभावना भी है। नौकरी में प्रमोशन का भी योग बनेगा ।

चौथी भाग्यशाली राशि धनु राशि है। धनु राशि वालों को परिश्रम का फल प्राप्त होगा। मन प्रसन्न रहेगा। प्रमोशन का योग बनेगा। कार्यस्थल पर अतिरिक्त जिम्मेदारी भी मिल सकती है, जिससे आपका रुतबा और बढ़ेगा। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। आय के स्रोत में वृद्धि होगी। नए कार्य आरंभ करने की योजना बना सकते हैं।
 
पांचवी भाग्यशाली राशि मीन राशि है। मीन राशि वाले आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। अध्ययन में रूचि रहेगी। नौकरी में प्रमोशन की संभावना बन रही है। भाइयों का सहयोग मिलेगा। धार्मिक कार्यों में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। रिलेशनशिप में भी नई ताजगी महसूस करेंगे ।


PunjabKesari surya rashi pariwartan

अब उन राशियों की बात करते हैं जिन्हें सूर्य के सिंह राशि में गोचर के दौरान थोड़ा सतर्क रहना होगा। इनमें मेष राशि वालों को अहंकार और विवाद की स्थिति से बचना होगा। नहीं तो पद और धन के मामले में हानि उठानी पड़ सकती है। खर्चों पर नियंत्रण लगाना होगा। सेहत को लेकर गंभीर होने का समय आ गया है।

वृषभ राशि वालों के लिए भ्रम यानी कन्फ्यूजन की स्थिति बन सकती है, जिस कारण महत्वपूर्ण फैसले लेने में मुश्किल आ सकती है।  जीवन साथी को प्रसन्न रखने का प्रयास करें।

मिथुन राशि वालों को बातचीत के दौरान संयम बरतना होगा। वाणी दोष की स्थिति से बचने का प्रयास करें नहीं तो रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन का भी योग बन सकता है।

कर्क राशि वालों के स्वभाव में आई तेजी कई मुसीबतें ला सकती है। इसके चलते आपके बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं। लिहाजा विवादों से बचें। नए कार्यों को पूरा करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। धन के मामले में सावधानी बरतनी होगी।

कुंभ राशि वालों के करियर के लिए यह समय अच्छा रहेगा लेकिन उनका कोई गैर-कानूनी काम करना उन्हें मुश्किल में डाल सकता है। मान हानि हो सकती है। बेहतर होगा कि इस समय में कोई भी गलती करने से बचें।

तुला व मकर राशि वालों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन सामान्य रहने वाला है। यानी न तो फायदा होगा और न ही नुकसान । यथास्थिति बनी रहेगी।

गुरमीत बेदी
gurmitbedi@gmail.com

PunjabKesari kundli

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!