Vastu Tips For Food: घर की इस दिशा में रखें अनाज, भरा रहेगा अन्न का भंडार

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 18 Aug, 2023 08:18 AM

vastu tips for food

वास्तु शास्त्र में दीवारों के रंग से लेकर किचन तक के लिए खास टिप्स बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से घर में खुशियां बरकरार रहती हैं। घर की हर छोटी-बड़ी चीज वास्तु से जुड़ी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips For Food: वास्तु शास्त्र में दीवारों के रंग से लेकर किचन तक के लिए खास टिप्स बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से घर में खुशियां बरकरार रहती हैं। घर की हर छोटी-बड़ी चीज वास्तु से जुड़ी होती है और इन्हीं में से एक है घर का अनाज। अनाज को स्टोर करने से संबंधित इन नियमों का पालन करने से परिवार स्वस्थ रहता है और हर तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलती है। आज इस आर्टिकल में जानेंगे कि घर के अनाज को किस दिशा में रखना चाहिए। जिससे न तो सिर्फ आपके भंडार भरे रहेंगे बल्कि हर तरह की आर्थिक तंगी से भी निजात मिलेगी।

PunjabKesari Vastu Tips For Food

Keep grains in this direction of the house घर की इस दिशा में रखें अनाज
ज्यादातर लोग घर के अनाज को रसोई में भरकर रख देते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो उत्तर-पश्चिम की दिशा को सबसे शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

अनाज के अलावा कोई ऐसी वस्तु है, जिसे बहुत दिनों तक स्टोर करके रखना चाहते हैं तो उसके लिए नैत्रत्य कोण अर्थात कमरे या रसोई की दक्षिण-पश्चिम दिशा बहुत ही बेस्ट मानी जाती है। कुछ वास्तु विद्वानों के अनुसार दक्षिण दिशा यम की दिशा कहलाती है। ऐसे में अगर इस दिशा पर अनाज या कोई और समान रख लिया जाए तो व्यक्ति को कभी भी संकटों का सामना नहीं करना पड़ता।

PunjabKesari Vastu Tips For Food

रसोई घर के अलावा अगर स्टोर रूम में अनाज को एकत्रित करके रखना चाहते हैं तो वायव्य कोण इसके लिए उत्तम है।

PunjabKesari Vastu Tips For Food

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!