ये छोटे-छोटे उपाय बड़े से बड़ा काम निपटाएं

Edited By Jyoti,Updated: 29 Dec, 2019 12:33 PM

very effective hindu shastra upay in hindi

ज्योतिष शास्त्र में उपाय हैं इस बारे मे तो सभी जानते हैं, परंतु बहुत कम लोग हैं जिन्हें ये पता है कि हमारे हिंदू शास्त्रों में भी ऐसे कई उपाय उल्लेखित है जिन्हें अगर कोई सच्ची भाव से करता है तो उसका शुभ फल प्राप्त करता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
ज्योतिष शास्त्र में उपाय हैं इस बारे मे तो सभी जानते हैं, परंतु बहुत कम लोग हैं जिन्हें ये पता है कि हमारे हिंदू शास्त्रों में भी ऐसे कई उपाय उल्लेखित है जिन्हें अगर कोई सच्ची भाव से करता है तो उसका शुभ फल प्राप्त करता है। इससे पहले कि आप सोचने लगे कि धार्मिक ग्रंथों में दिए गए ये उपाय कछिन तो होंगे ही साथ ही साथ ही इन्हें करमे में अधिक नाम भी जाता होगा तो बता दें ऐसा कुछ नहीं है बल्कि ये उपाय करने में जितने सरल हैं, शायद ही आज तक आपने इतने सरल उपायों के बारे में सपना होगा। चलिए आपकी उत्सुकता कपर पूर्ण विराम लगाते हुए बताएं कि क्या है ये छोटे उपाय-
PunjabKesari, हिंदू शास्त्र, Hindu Shastra
सुबह उठते ही अपनी दोनों हथेलियों को एक बार देखकर चेहरे पर तीन बार फेरें। फिर पलंग पर से उतरते समय जो स्वर चल रहा हो वहीं पैर जमीन पर रखने से पूर्व से धरती मां के चरण स्पर्श करके क्षमा मांगें। उसके बाद अपनी दिनचर्या शुरू करें।

अगर आप धन को लेकर चिंतित रहते हैं या धन आता है लेकिन रुकता नहीं है तो रात्रि में पश्चिम की तरफ मुख करके आसमान की तरफ भाव-विभोर होकर मांगने की मुद्रा में हाथ उठाएं और दोनों हाथ ऊपर करके 7 बार ताली बजाएं। ऐसा लगातार कुछ दिनों तक करने में धीमे-धीमे आर्थिक स्थिति ठीक होने लगती है।

छात्र गीले सिर सूर्योदय होने पर गायत्री मंत्र जपें और प्रारंभ में तीन बार ॐ का जाप करें। जाप करते वक्त हाथ सिर के ऊपर होना चाहिए। फिर 12 बार गायत्री मंत्र का जाप करके पुन: हाथ आपस में रगड़ कर मुंह पर फिराएं। ये उपाय करने से धीरे-धीरे बुद्धि का विकास, स्मरण शक्ति में वृद्धि होगी तथा आप परीक्षा में अच्छे नम्बरों से उत्तीर्ण होंगे।
PunjabKesari, Gayatri mantra, गायत्री मंत्र
जिस बच्चे को नजर लगी हो उसे लिटाकर पूर्ण एकाग्र होकर सिर से लेकर तलब तक हाथ फेरें। इस प्रकार से 21 बार करके अपने हाथ को सेंधा नमक मिले गर्म पानी में दो मिनट तक डुबोएं रखें। फिर मलकर हाथ साफ कर लें और साफ कपड़े से हाथ पोंछ लें। इस उपाय को करने से नजर दोष समाप्त हो जाता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!