Movie Review: शानदार स्क्रिप्ट और इंस्पायरिंग स्पोर्ट्स ड्रामा है अभिषेक- सैयामि की Ghoomer

Updated: 17 Aug, 2023 05:07 PM

abhishek bachchan and saiyami kher starrer ghoomer film review

जीवन के हर क्षेत्र में संघर्ष है और आमतौर पर ऐसा देखा जाता है कि विषम परिस्थितियों में अक्सर व्यक्ति संघर्ष से हार मान लेता है और हताश होकर तनाव में चला जाता है। इस तनाव में वह मादक पदार्थों का सेवन करने लगता है कई बार जीवन ही समाप्त कर लेता है।

Film : घूमर (Ghoomer)
कास्ट : अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan), सैयामि खेर (Saiyami kher), अंगद बेदी (Angad Bedi ), शबाना आज़मी (Shabana Azami), शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर (Shivendra Singh Dungarpur), अमिताभ बच्चन (स्पेशल अपीयरेंस ) (Amitabh Bachchan)
निर्देशक- आर बाल्की (R Balki)
रेटिंग : 4 

Ghoomer Movie Review: जीवन के हर क्षेत्र में संघर्ष है और आमतौर पर ऐसा देखा जाता है कि विषम परिस्थितियों में अक्सर व्यक्ति संघर्ष से हार मान लेता है और हताश होकर तनाव में चला जाता है। इस तनाव में वह मादक पदार्थों का सेवन करने लगता है कई बार जीवन ही समाप्त कर लेता है। लेकिन हालात चाहे कितने भी बदतर क्यों न हों संघर्षों का डटकर मुकाबला करना ही जीवन है। ऐसा ही सन्देश देती हुई आर बाल्की की फिल्म घूमर 18 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। यह फिल्म एक स्पोर्ट्स ड्रामा है जो दिल को छू लेती है। यह ऐसी प्रेरणादायक फिल्म है जिसे हर एक को देखना चाहिए।

PunjabKesari

कहानी 

अनीना (सैयामि खेर) एक उभरती हुई बल्लेबाज है, जो भारत के लिए खेलना चाहती है। उसका चयन भारतीय महिला क्रिकेट टीम में हो जाता है, लेकिन एक दुर्घटना में उसे अपना दाहिना हाथ खोना पड़ता है। उसे अपने ख्वाब बिखरते हुए दिखते हैं। वह निराश और हताश हो जाती है। फिर उसे पूर्व क्रिकेटर पदम सिंह सोढ़ी उर्फ पैडी सर (अभिषेक बच्चन) मिलते हैं जो उसे निराशा से उभारकर फिर अपना सपना पूरा करने के लिए प्रेरित करते हैं। लेकिन इस बार एक बॉलर के रूप में। एक हाथ से वह बॉलिंग की नई फॉर्म इजाद करती हैं। लेकिन क्या यह इतना आसान था ? उसे किन किन मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा?  क्या सभी चुनौतियों को पार करते हुए अनीना अपना ख्वाब पूरा कर पाएगी? इन सब सवालों के जवाब आपको फिल्म देखकर मिल जाएंगे। 

PunjabKesariएक्टिंग 
अनीना के रोल में सैयामि खेर ने जबरदस्त एक्टिंग की है। वह एक मंझी हुई कलाकार हैं और फिल्म में अपने हाव भावों से दर्शकों को बांध लेने में सफल रही हैं। क्रिकेट टीम में चयन से लेकर हाथ गँवा कर संघर्ष करने तक की ख़ुशी, उत्साह, वेदना , पीड़ा, हताशा, निराशा जैसे भावों को उन्होंने बखूबी व्यक्त किया है। दूसरी ओर कोच के किरदार में अभिषेक बच्चन ने बेहतरीन काम किया है। वह अपने किरदार के प्रति ईमानदार दिखे हैं। इस फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय से अमिट छाप छोड़ी है। अनीना के बॉयफ्रैंड के किरदार में अंगद बेदी जचें हैं ओर उनकी एक्टिंग में भी लगातार निखार नजर आ रहा है। अनीना की दादी की भूमिका में शबाना आजमी ने शानदार अभिनय किया है। उनके अभिनय में इतनी सहजता है किआप यूं ही किरदार और कहानी से जुड़ा महसूस करने लग जाते हैं। अमिताभ बच्चन अपने स्पेशल अपीयरेंस से आकर्षित करते हैं। स्क्रीन पर केवल कुछ मिनटों के लिए उनकी उपस्थिति छाप छोड़ती है।

PunjabKesari

निर्देशन 
आर बाल्की की खासियत यह है कि वह सीधी सादी कहानी में इतनी परतें जोड़ देते हैं कि आप फिल्म से जुड़ जाते हैं । बाल्कि जी ने कहीं भी फिल्म को कमजोर और नीरस नहीं पड़ने दिया। जहां उन्होंने अपने कलाकारों से बेहतरीन काम लिया वहीं तकनीकी पक्ष यानी एडिटिंग आदि पर भी ख़ास ध्यान दिया। फिल्म में कलाकारों का चयन काफी सोच समझ कर किया गया है यहां वे अपने फेवरेट अमिताभ बच्चन को फिल्म में लेना नहीं भूले चाहे स्पेशल अपीयरेंस में ही सही । फिल्म के संवाद काफी असरदार हैं जो फिल्म का सकारात्मक पहलू है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!