Review: 'ऑपरेशन कुलगाम' की सच्ची कहानी बताती है Rakshak Chapter 2, शानदार लगे बरुण सोबती

Edited By Varsha Yadav,Updated: 22 Feb, 2024 11:15 AM

barun sobti starrer rakshak indias braves chapter 2 hindi review

'असुर' और 'कोहरा' के बाद बरुण सोबती एक और दमदार सीरीज 'रक्षक इंडियाज ब्रेव्स : चैप्टर 2' में नजर आ रहे हैं। उनके साथ सुरभि चंदना स्क्रीन शेयर कर रही हैं, जिसकी यह डेब्यू सीरीज है। आइए बताते हैं सीरीज कैसी है।

वेब सीरीज- रक्षक इंडियाज ब्रेव्स : चैप्टर 2 (Rakshak India's Braves Chapter 2)
स्टारकास्ट- बरुण सोबती (Barun Sobti) सुरभि चांदना (Surbhi Chandna) अमित गौर (Amit Gaur) विश्वास किनी (Vishwas Kini) 
निर्देशक- अजय भुयान ( Ajay Bhuyan) 
OTT- Amazon miniTV
एपिसोड्स- 3
रेटिंग- 3*/5

 

Rakshak India's Braves: Chapter 2- देशभक्ति और देशप्रेम के जज्बे को सलाम करती अब तक कई फिल्में और सीरीज आ चुकी हैं, जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद भी किया। इसी बीच अमेजन मिनी टीवी पर बरुण सोबती और सुरभि चंदना स्टारर सीरीज  "रक्षक-इंडियाज ब्रेव्स: चैप्टर 2" स्ट्रीम हो गई है। इस सीरीज में पुलवामा अटैक के तुरंत बाद 'ऑपरेशन कुलगाम' के दौरान जवानों के साथ पुलिस ऑफिसर्स की बहादुरी और वीरता के बारे में बताया गया है। सच्ची घटना पर आधारित यह सीरीज 3 एपिसोड में सिमटी हुई है। 

PunjabKesari

कहानी
सूबेदार सोमवीर सिंह (बरुण सोबती) 78 राष्ट्रीय राइफल्स का हिस्सा हैं। वहीं अमन ठाकुर जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हैं। पुलवामा में वीरगति को प्राप्त हुए सिपाहियों के परिवार वालों से मिलने के लिए रक्षा मंत्री घाटी आने वाले हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए तय किया जाता है कि पुलिस और आर्मी एक ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत काम करेंगे। उधर कश्मीर घाटी में तंजीमल मुजाहिद्दीन का ग्रुप आईएसआई से फंडिग लेने के लिए पुलवामा के बाद भारत के रक्षा मंत्री और आर्मी चीफ पर हमला करने का मंसूबा बनाते हैं। ऐसे में वह किस योजना के तहत काम करेंगे? क्या आर्मी और पुलिस को उनके खतरनाक मंसूबों की भनक लग पाएगी? क्या रक्षा मंत्री और सेना प्रमुख शहीदों के परिवार वालों से मिल पाएंगे। इन तमाम सवालों के जवाब जानने के लिए आप यह सीरीज देखनी होगी।  

PunjabKesari

   
एक्टिंग 
'असुर' और 'कोहरा' के बाद बरुण सोबती ने 'रक्षक 2' में भी बेहतरीन काम किया है। सूबेदार सोमबीर के किरदार को उन्होंने बेहतरीन तरीके से निभाया है। भाषा से लेकर उनकी बॉडी लैंग्वेज से साफ झलकता है कि इस सीरीज के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। वहीं उनकी पत्नी अल्का सिंह के रूप में सुरभि चंदना अच्छी लगी हैं। हालांकि उनकी स्क्रीन टाइमिंग कम है। पुलिस डीएसपी के किरदार में विश्वास किनी ने भी बढ़िया काम किया है। अमित गौर का काम भी अच्छा है। बाकी कलाकारों ने भी अपनी भूमिका के अनुरूप बेहतर काम किया है। 

PunjabKesari

 

डायरेक्शन 
अजय भुयान ने 'रक्षक चैप्टर 2' का निर्देशन किया है। सेना के जज्बे और पुलिस के आत्मसर्मपण को उन्होंने सीरीज में काफी अच्छे तरीके से दिखाया है। खास बात यह है कि पुलवामा के बारे में तो लोगों को मालूम है लेकिन इस घटना के बारे में ज्यादा लोग वाकिफ नहीं है।  ऐसे में यह सीरीज 'ऑपरेशन कुलराम' के अनसीन हीरोज के बारे में विस्तार से बताती है। सीरीज से आप शुरुआत से ही जुड़ जाते हैं और आखिरी तक जुड़े रहते हैं। इसके कुल तीन एपिसोड ही हैं, तो यह आपका ज्यादा समय यह नहीं लेती है। कुल मिलाकर कहें "रक्षक चैप्टर 2" आप देख सकते हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!