Capital A Small a Review : 'लोग क्या कहेंगे' कहावत को बदलने की कोशिश कर रही है 'कैपिटल ए स्मॉल ए', थोड़े समय में बड़ा मैसेज दे रही फिल्म

Edited By Auto Desk,Updated: 17 Nov, 2022 11:16 AM

capital a small a review log kya kahenge is trying to change the proverb

कैपिटल ए स्मॉल ए फिल्म थोड़े समय में बड़ा मैसेज दे रही है

Rating : 4

Cast : दर्शील सफारी (Darsheel Safary), रेवती (Revathi pillai)

Director: सुमित सुरेश कुमार ( Sumit Suresh kumar)

स्टूडेंट लाइफ के लव एंगल को कई बार फिल्मों या वेब सीरीज़ के ज़रिये दिखाया गया है, लेकिन अमेज़न मिनी टीवी इसी कांसेप्ट के साथ एक नई शॉर्ट फिल्म लेकर आई है। जिसमें प्यार तो दिखेगा लेकिन साथ ही ये भी दिखाया गया है कि, कैसे 'लोग क्या कहेंगे' वाली सोच एक रिश्ते को खराब करती है और इस शार्ट फिल्म का नाम है 'कैपिटल ए स्माल ए'।  ख़ास बात ये है कि इससे 'तारे ज़मीन पर' फेम दर्शील सफारी ने फिल्मों में ज़बरदस्त वापसी की है और इसमें उनके साथ रेवती मुख्य भूमिका में नज़र आ रही है। शार्ट फिल्म का निर्देशन सुमित सुरेश कुमार ने किया है।

कहानी –

इस शॉर्ट फिल्म की कहानी आदि (दर्शील) और आंशी (रेवती) के इर्द गिर्द घूमती हुई नज़र आ रही है। दिखाया गया है कि कैसे स्कूल में उनके प्यार की शुरुआत होती है लेकिन कद में फर्क होने यानी कि लड़की का कद लड़के से बड़ा होने के कारण आदी आंशी को इग्नोर करना शुरू कर देता है। मगर बाद में उसे अहसास होता है कि 'लोग क्या कहेंगे' कहावत ने कई रिश्तों को बर्बाद कर दिया है। जिसके बाद वो फिर आंशी के पास जाता है और रिश्ते की नयी शुरुआत करता है।

एक्टिंग –

अदाकारी की बात करें तो दर्शील की अदाकारी को तो लोग पहले से ही पसंद करते हैं लेकिन इस शॉर्ट फिल्म में जिस तरह से उन्होंने अपनी अदाकारी का नया नमूना पेश किया है वो वाकई कबीले तारीफ है। रेवती भी इस रोल में काफी अच्छी लग रही है और लोग स्कूल स्टूडेंट बनी काफी क्यूट भी दिख रही है। बाकी सह कलाकारों की बात करें तो सबने ही कमाल का काम किया है।

रिव्यू - 

21 मिनट 14 सेकंड की इस फिल्म में थोड़े समय में एक बहुत ही अच्छा मैसेज दिया है, इसमें अदाकारी तो है ही कमाल की साथ ही स्क्रीन प्ले भी बहुत अच्छा है। डायलॉग्स न सिर्फ अच्छे लिखे गए है, बल्कि उन्हें कन्वे भी बहुत अच्छे तरिके से किया गया है। बात कास्टिंग की करें तो हर किरदार अपने आम में परफेक्ट नज़र आ रहा है, कुल मिलकर ये कहना गलत नहीं होगा कि ये एक अच्छी फॅमिली फिल्म है, जिससे आप थोड़े समय में एंटरटेन हो सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!