kaala Review: रिवर्स हवाला और ब्लैक मनी के खेल को दिखाती है 'काला', अविनाश-जितिन की दमदार एक्टिंग

Updated: 15 Sep, 2023 10:25 AM

disney plus hotstar web series kaala review in hindi

ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आज यानी 15 सितंबर को क्राइम ड्रामा और जबरदस्त थ्रिलर से भरपूर नई वेब सीरीज 'काला' रिलीज हो गई है। आइए जानते हैं सीरीज कैसी है...

वेब सीरीज- काला (kaala)
स्टारकास्ट- अविनाश तिवारी (Avinash Tiwary), रोहन विनोद मेहरा (Rohan Vinod Mehra),हितेन तेजवानी  (Hiten Tejwani), निवेधा पेथुराज (Nivetha Pethuraj), ताहिर शब्बीर (Taher Shabbir), जितिन गुलाटी (Jitin Gulati), एलीशा मेयर (Elisha Mayor)
निर्देशक- बिजॉय नांबियार (Bejoy Nambiar)
एपिसोड- 8
OTT- डिज्नी प्लस हॉटस्टार (disney plus hotstar)
रेटिंग- 3/5

kaala web series review: जबरदस्त क्राइम ड्रामा और सस्पेंस से भरपूर वेब सीरीज 'काला'  रिवर्स हवाला की दुनिया को दर्शकों के सामने पेश करती है। इस सीरीज में सत्ता की भूख और हवस को दिखाया गया है। 'काला' को बिजॉय नांबियार ने डायरेक्ट किया है, जबकि इसके प्रोड्यूसर भूषण कुमार, किशन कुमार और खुद बिजॉय नांबियार भी हैं। यह 15 सितंबर यानी आज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो गई है। 'काला' में अविनाश तिवारी, रोहन विनोद मेहरा, निवेधा पेथुराज, ताहिर शब्बीर, जितिन गुलाटी, एलीशा मेयर और हितेन तेजवानी समेत कई और कलाकार हैं। खास बात यह कि सीरीज में लीड रोल प्ले करने करने वाले कई चेहरे नए नजर आ रहे हैं। इसमें काले धन और मनी लॉन्ड्रिंग की धुंधली दुनिया दिखाई गई है, जिसकी कहानी एकदम फ्रेश और दमदार है। आइए जानते हैं इसकी कहानी...

PunjabKesari

कहानी 
ऋत्विक यानी अविनाश तिवारी एक आई बी ऑफिसर है, जिसे कोई व्यक्ति देश के बड़े बिजनेसमैन नमन आर्य के गैरकानूनी धंधे की खबर देता है। नमन जो वेस्ट रिसाइकल किंग ऑफ इंडिया के नाम से मशहूर है, लेकिन वह अपने इस बिजनेस की आड़ में रिवर्स हवाला का काम बड़े स्तर पर करता है। यह बात छानबीन में ऋत्विक के सामने भी आ जाती है। ऐस में ऋत्विक नमन के खिलाफ सबूत इकट्ठे करना शुरू कर देता है। लेकिन कोई भी काम जितना आसानी से सोचा जाता है उतनी आसानी से होता कहां हैं? नमन आर्य के साथ इस दो नंबरी काम में कई बड़े-बड़े आदमी शामिल होते हैं। पैसों के दम वह सभी लोगों का मुंह बंद कर देता है और उल्टा ऋत्विक को ही फंसा देता है। अब इन सभी मुसीबतों के बीच ऋत्विक खुद को कैसे बेगुनाह साबित करेगा? क्या वह नमन आर्य के गैरकानूनी कामों का भंडाफोड कर पाएगा? यह जानने के लिए आपको आठ एपिसोड की ये पूरी सीरीज देखनी होगी। अगर आपने एक भी एपिसोड मिस किया तो कहानी आपके समझ में नहीं आएगी क्योंकि हमने आपको यह जितनी आसानी से यहां बताई असल में यह उतनी आसान नहीं है। हर एपिसोड अपने आप में एक अलग सस्पेंस लिए हुए है, जो आपको सीरीज बीच में बिल्कुल भी छोड़ने नहीं देगा।

PunjabKesari

एक्टिंग 
'काला' में पुलिस ऑफिसर के किरदार में अविनाश तिवारी ने काफी शानदार एक्टिंग की है।  उनकी डायलॉग डिलीवरी और एक्शन स्टाइल आपको काफी पसंद आएगा, एक तरह से वो पूरी सीरीज की जान रहे हैं। साथ में जितिन गुलाटी ने भी लाजवाब परफॉर्मेंस दी है, अपनी सादगी और बॉडी लैंग्वेज से उन्होंने सीरीज में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है।  वहीं रोहन विनोद मेहरा ने भी अपनी उम्र से बड़ा किरदार निभाकर अपनी बेहतरीन अदाकारी का परिचय दिया है। ताहिर शब्बीर ने भी बढ़िया काम किया है। एलीशा मेयर और निवेधा को जितना भी स्क्रीन टाइम मिला उसमें उन्होंने बेहतरीन काम किया है।

PunjabKesari

डायरेक्शन
अब तक हवाला और मनी लॉन्ड्रिंग के बारे में कई फिल्में और बेव सीरीज देखी गई हैं लेकिन रिवर्स हवाला के कॉन्सेप्ट की ये कहानी बिल्कुल फ्रेश लगती है। बिजॉय नांबियार ने नए चेहरों से भी शानदार काम लिया है। एक्शन और ड्रामा दोनों का टाइम बिल्कुल परफेक्ट लगता है, कहीं भी ऐसा नहीं लगता कि ये सीन जबरदस्ती का डाला गया है। बीच-बीच बंगाली भाषा का इस्तेमाल इसे काफी हद तक जमीनी बनाता है। कुल मिलाकर कहें तो सीरीज देखने लायक है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!