Review: छोटे पर्दे पर बड़ा एक्शन है रोहित शेट्टी की वेब सीरीज Indian Police Force

Updated: 19 Jan, 2024 10:04 AM

indian police force review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है रोहित शेट्टी की पहली बेव सीरीज 'इंडियन पुलिस फोर्स'...

वेब सीरीज़ : इंडियन पुलिस फोर्स (Indian Police Force)
निर्देशक : रोहित शेट्टी (Rohit Shetty), सुशवन्त प्रकाश (Sushwanth Prakash)
स्टारकास्ट : सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) , विवेक ओबेरॉय (Vivek Anand Oberoi) , शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Shilpa Shetty Kundra) , श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari), मुकेश ऋषि (Mukesh Rishi) शरद केलकर (Sharad Kelkar)
स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म : अमेज़न प्राइम वीडियो  
रेटिंग : 3 

Indian Police Force: ओटीटी प्लेटफार्म कई गुमनाम लेकिन प्रतिभाशली कलाकारों  के लिए आशा की नई किरण बनकर उभर रहा है। ऐसे ही कलाकार हैं विवेक ओबेरॉय और शिल्पा शेट्टी I शिल्पा शेट्टी कुंद्रा की काफी समय के बाद आई मूवी 'सुखी' को दर्शकों ने खूब पसंद किया और यह फिल्म ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर हिट साबित हुई। अब शिल्पा शेट्टी के साथ विवेक ओबेरॉय भी काफी लम्बे समय बाद वेब सीरीज 'इंडियन पुलिस फोर्स' के जरिए ओटीटी पर वापसी कर रहे हैं। मुख्य किरदारों में सिद्धार्थ मल्होत्रा भी कॉप की भूमिका में एक्शन करते दिखाई दे  रहे हैं। इस वेब सीरीज को जाने माने निर्माता- निर्देशक रोहित शेट्टी ने लिखा और निर्देशित किया है। एक्शन और रोमांच से भरी यह सीरीज 19 जनवरी यानी आज से अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम हो चुकी है।  

PunjabKesari

कहानी 
भारत की राजधानी दिल्ली में उग्रवादी अपनी नापाक इरादों के साथ आतंक मचा रहे हैं और उनकी योजनाओं को नेस्तनाबूद करने के लिए एक टीम बनाई गयी है। आगे आते हैं एसपी कबीर मालिक (सिद्धार्थ मल्होत्रा ), एटीएस चीफ तारा शेट्टी (शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ) और जेसीपी बिक्रम बख्शी (विवेक ओबेरॉय ) । अब इस एक्शन से भरपूर सीरीज में किस तरह पुलिस वाले इन उग्रवादियों का पीछा करते हैं और उन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाने का बीड़ा उठाते हैं। क्या पुलिस वाले इनको पकड़ पाने में सक्षम होते हैं। उनके नापाक मंसूबों को पुलिस वाले किस तरह विफल करते हैं और पुलिस वालों को क्या कीमत चुकानी पड़ती है, यह सब आपको सीरीज देखने पर पता लगेगा।

PunjabKesari

एक्टिंग 
फिल्म की स्टारकास्ट में डायरेक्टर से लेकर कलाकार तक सभी बड़े नाम जुड़े हुए हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा ने शानदार अभिनय किया है। उन्होंने अपने किरदार के अनुरूप ही हावभाव व्यक्त किये हैं।  शिल्पा शेट्टी बेहतरीन कलाकार हैं। एंटी टेररिज्म स्क्वैड के प्रमुख के रूप में वे काफी जंची हैं। किरदार की मांग के मुताबिक उनका फिटनेस लेवल भी कमाल का है और फिल्म में उनके भी जबरदस्त एक्शन सीन्स हैं। फिल्म का मुख्य आकर्षण हैं विवेक ओबेरॉय। उनका व्यक्तित्व किरदार के साथ बिलकुल फिट बैठता है। इसके इलावा दमदार आवाज़  में उनकी डायलाग डिलीवरी भी कमाल की है। सपोर्टिंग रोल में शारद केलकर, मुकेश ऋषि और श्वेता तिवारी ने भी अपने-अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है । 

 

PunjabKesari

 

निर्देशक 
इस वेब सीरीज की कहानी और निर्देशन दोनों ही रोहित शेट्टी के हैं और दोनों ही मोर्चों पर उन्होंने सफलता हासिल की है। एक्शन-थ्रिलर जॉनर के माहिर निर्देशक रोहित शेट्टी ने इस सीरीज़ के जरिये भी साबित कर दिया है  कि  वे बड़े पर्दे पर ही नहीं छोटे पर्दे पर भी बड़े पर्दे जैसा एक्शन और रोमांच पेश कर सकते हैं। अपने सब कलाकारों से उन्होंने बेहतरीन काम लिया है और सीरीज़ में अंत तक रोमांच को बरकरार रखा है। एक निर्देशक की खासियत होती है कि वह मनोरंजन के किसी भी माध्यम को छोटा न समझे और रोहित शेट्टी ने यह 'इंडियन पुलिस फोर्स'  में सिद्ध करके दिखाया है। 

सीरीज जहां थ्रिल और रोमांच के जरिये भरपूर मनोरंजन करती है वहीं देशभक्ति का जज्बा भी पैदा करती है।  बहादुर और कर्तव्यनिष्ठ पुलिस वालों को सलाम करती है। ऐसे में यह सीरीज हर हिन्दुस्तानी के लिए देखने योग्य है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!