अब Airtel के साथ मिलकर Google बनाएगी सस्ते स्मार्टफोन

Edited By Anu Malhotra,Updated: 28 Jan, 2022 11:50 AM

business news google airtel cheap smartphones

अग्रणी टेक कंपनी गूगल दूरसंचार सेवायें देने वाली प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल के साथ भागीदारी कर अपने इंडिया डिटिटाइजेशन फंड के रूप में एक अरब डॉलर का निवेश करेगी।

नेशनल डेस्क: अग्रणी टेक कंपनी गूगल दूरसंचार सेवायें देने वाली प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल के साथ भागीदारी कर अपने इंडिया डिटिटाइजेशन फंड के रूप में एक अरब डॉलर का निवेश करेगी। इस संबंध में दोनों कंपनियों ने भागीदारी की है जिसके तहत एयरटेल में 1.28 प्रतिशत की हिस्सेदारी के लिए गूगल 70 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी और 30 करोड़ डॉलर का बहुवर्षीय व्यावसायिक करार किया गया है।

एयरटेल के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को गूगल को 734 रुपये प्रति शेयर की दर से 7.1 करोड़ वरीय शेयर जारी करने को मंजूरी प्रदान की। कुल मिलाकर गूगल को 5224.3 करोड़ रुपये के शेयर जारी किये जायेंगे।

बीएसई में आज एयरटेल का शेयर 1.24 प्रतिशत की बढ़त लेकर 716 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। एयरटेल ने यहां जारी बयान में कहा कि इस भागीदारी के तहत गूगल एक अरब डॉलर का निवेश करेगी जिसमें हिस्सेदारी के साथ ही संभावित व्यावसायिक समझौते भी शामिल है। अगले पांच वर्षों के लिए दोनों कंपनियों ने आपसी समहति से यह संभावित व्यावसायिक समझौते करेगी।

एयरटेल ने कहा कि गूगल के साथ मिलकर वैश्विक स्तर के अत्याधुनिक उत्पाद पेश किये जायेंगे ताकि ग्राहकों को किफायती और बेहतर अनुभव मिल सके। इससे डिजिटल समावेश को भी बढ़ावा दिया जायेगा। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!