जयशंकर ने ब्राजील, ईरान और यूएई के विदेश मंत्रियों से की मुलाकात, इन मुद्दों पर की चर्चा

Edited By Pardeep,Updated: 03 Jun, 2023 01:28 AM

jaishankar met foreign ministers of brazil iran and uae discussed these issues

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को यहां ‘फ्रेंड्स ऑफ ब्रिक्स' की बैठक से इतर ब्राजील, ईरान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अपने समकक्षों से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। जयशंकर यहां ब्रिक्स समूह के एक...

केपटाउनः विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार को यहां ‘फ्रेंड्स ऑफ ब्रिक्स' की बैठक से इतर ब्राजील, ईरान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अपने समकक्षों से मुलाकात की और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। जयशंकर यहां ब्रिक्स समूह के एक सम्मेलन में भाग लेने आए हैं। 
PunjabKesari
जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘ब्रिक्स बैठक के मौके पर ब्राजील के विदेश मंत्री मौरो विएरा से मिलकर अच्छा लगा। ब्रिक्स, आईबीएसए, जी20 और संयुक्त राष्ट्र के ढांचे में हमारे सहयोग को आगे बढ़ाने पर चर्चा की। हमारी रणनीतिक साझेदारी को और गहरा करने के लिए मिलकर काम करने को उत्साहित हूं।'' जयशंकर ने ईरान के विदेश मंत्री आमिर अब्दुलाहियान से भी मुलाकात की और ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका सहित ब्रिक्स ब्लॉक के साथ-साथ शंघाई सहयोग संगठन पर विचार-विमर्श किया। 
PunjabKesari
उन्होंने ट्वीट किया, “फ्रेंड्स ऑफ ब्रिक्स' की बैठक के मौके पर ईरान के विदेश मंत्री आमिर अब्दुलाहियान के साथ एक अच्छी बैठक हुई। हमने द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा की और उन्हें और मजबूत करने के तौर-तरीकों पर चर्चा की।” इससे पहले, जयशंकर ने यूएई के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद बिन सुल्तान अल नाहयान से मुलाकात की।  
PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!