कुत्तों पर रासायनिक हथियारों का परीक्षण करता था ओसामा, लादेन के बेटे का बड़ा खुलासा

Edited By Pardeep,Updated: 02 Dec, 2022 05:53 AM

osama used to test chemical weapons on dogs big disclosure of laden s son

अलकायदा के मारे जा चुके प्रमुख ओसामा बिन लादेन के एक बेटे ने दावा किया है कि उसका पिता उसे अपने नक्शेकदम पर चलने का प्रशिक्षण दे रहा था और जब वह बच्चा था, तब उसने अफगानिस्तान में उससे बंदूक चलवाई थी और उसके कुत्तों पर रासायनिक हथियारों का परीक्षण...

लंदनः अलकायदा के मारे जा चुके प्रमुख ओसामा बिन लादेन के एक बेटे ने दावा किया है कि उसका पिता उसे अपने नक्शेकदम पर चलने का प्रशिक्षण दे रहा था और जब वह बच्चा था, तब उसने अफगानिस्तान में उससे बंदूक चलवाई थी और उसके कुत्तों पर रासायनिक हथियारों का परीक्षण किया था। 

लादेन के बेटे उमर ने कतर की यात्रा के दौरान ‘द सन' समाचार पत्र के साथ एक साक्षात्कार में दावा किया कि वह ‘‘पीड़ित'' है और अपने पिता के साथ बिताए ‘‘बुरे समय'' को भुलाने की कोशिश कर रहा है। पेशे से चित्रकार 41 वर्षीय उमर अब फ्रांस में अपनी पत्नी जैना के साथ रहता है। 

उसने बताया कि लादेन ने उससे कहा था कि वह उसके काम को आगे बढ़ाने के लिए चुना गया बेटा है, लेकिन उसने न्यूयॉर्क में 11 सितंबर के आतंकवादी हमलों से कुछ महीने पहले अप्रैल 2001 में अफगानिस्तान छोड़ने का फैसला किया। 

उमर ने अपने कुत्तों पर रासायनिक हथियारों के परीक्षण का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘उन्होंने (लादेन के गुर्गों ने) इसे मेरे कुत्तों पर आजमाया और मैं इससे खुश नहीं था। मैं बुरे समय को भूलने की हर संभव कोशिश करता हूं। यह बहुत मुश्किल है। आप हर समय पीड़ा में रहते हैं।'' 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!