सुरक्षा संबंधी लेख को लेकर प्रिंस हैरी ने अखबार पर मानहानि का मामला दायर किया

Edited By rajesh kumar,Updated: 17 Mar, 2023 08:59 PM

prince harry sues newspaper for defamation over security article

प्रिंस हैरी के वकीलों ने शुक्रवार को एक न्यायाधीश से यह व्यवस्था देने का आग्रह किया कि हैरी और उनके परिवार के ब्रिटेन दौरे के समय उनकी पुलिस सुरक्षा की इच्छा के संबंध में आलेख लिखकर एक टैब्लॉइड ने प्रिंस का अपमान किया है।

इंटरनेशनल डेस्क: प्रिंस हैरी के वकीलों ने शुक्रवार को एक न्यायाधीश से यह व्यवस्था देने का आग्रह किया कि हैरी और उनके परिवार के ब्रिटेन दौरे के समय उनकी पुलिस सुरक्षा की इच्छा के संबंध में आलेख लिखकर एक टैब्लॉइड ने प्रिंस का अपमान किया है। हैरी इस लेख को लेकर ‘मेल ऑन सन्डे' के प्रकाशक एसोसिएटिड न्यूजपेपर्स लिमिटेड पर मुकदमा दायर कर रहे हैं। लेख में आरोप है कि हैरी ने पुलिस सुरक्षा के लिए स्वयं भुगतान करने की इच्छा जताई थी, लेकिन ब्रिटेन की सरकार ने इनकार कर दिया और इसके खिलाफ उनके एक अलग कानूनी वाद को छिपाने का प्रयास किया गया है।

सुनवाई के समय अदालत में नहीं थे हैरी
लंदन के हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान हैरी के शीर्ष अटॉर्नी ने न्यायाधीश मैथ्यू निकिन से कहा कि या तो प्रकाशक की बचाव की दलीलों को खारिज किया जाए या एक सार-संक्षेप वाला फैसला सुनाया जाए जो मुकदमा चलाये बिना राजकुमार हैरी के पक्ष में एक व्यवस्था होगी। वकील जस्टिन रशब्रूक ने कहा कि प्रकाशक के बचाव में दी गयी इन दलीलों के समर्थन में तथ्य नहीं हैं कि आलेख में एक ईमानदार राय दी गयी है।

हैरी सुनवाई के समय अदालत में नहीं थे। ड्यूक ऑफ ससेक्स की उपाधि ग्रहण करने वाले प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन को सरकारी पैसे से मिली पुलिस सुरक्षा उस समय खोनी पड़ी जब उन्होंने 2020 में वरिष्ठ कार्यकारी शाही सदस्य के रूप में अपने अधिकार छोड़ दिये और उत्तर अमेरिका में जाकर बस गये।

कब दायर किया था मुकदमा?
प्रिंस (38) जब ब्रिटेन आते हैं तो पुलिस सुरक्षा के लिए खुद भुगतान करना चाहते हैं, लेकिन सरकार ने कहा कि ऐसा संभव नहीं है। पिछले साल एक न्यायाधीश ने इस मामले में हैरी को सरकार पर मुकदमा चलाने की अनुमति दी थी। मामले में अभी सुनवाई शुरू नहीं हुई है। हैरी ने फरवरी 2022 में छपे एक लेख को लेकर एसोसिएटिड न्यूजपेपर पर मुकदमा दायर किया है। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!