शिक्षण संस्थान उच्च प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के अवसर दें

Edited By Archna Sethi,Updated: 01 Feb, 2023 06:54 PM

educational institutions give opportunities for competitive exams

शिक्षण संस्थान उच्च प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के अवसर दें

 
चंडीगढ़ , 1 फरवरी - (अर्चना सेठी)  हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शिक्षण संस्थानों से आह्वान किया कि वे  युवाओं को उच्च प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए अवसर दें , इसके लिए आधुनिक लाइब्रेरी भी खोलें।


उप-मुख्यमंत्री बुधवार को कैथल में जाट शिक्षण संस्थान के वार्षिक उत्सव में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। इस मौके पर उप-मुख्यमंत्री ने डिजिटल लाईब्रेरी व कोचिंग सैंटर के लिए अपने कोटे से 51 लाख रुपये देने की घोषणा की। इसके साथ-साथ उन्होंने जाट शिक्षण संस्थान को नियमित एनओसी दिलवाने तथा शिक्षण परिसर में हरियाणवी लोक संस्कृति के संरक्षण व संवर्धन हेतू बनाए जाने वाले केंद्र के लिए की 5 लाख रुपये देने की भी घोषणा की।
 

 दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले दिनों ग्रामीण आंचल में युवाओं को घर द्वार पर  शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के अवसर देने हेतू पूर्व उप-प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के जन्म दिवस पर 108 डिजिटल लाईब्रेरियां खोलने की  शुरुआत की  थी। अब इस परियोजना को केंद्र सरकार ने भी अपनाया है और ग्रामीण आंचल में डिजिटल लाईब्रेरियां खोलने की घोषणा केंद्रीय बजट में की गई है, यह सराहनीय और स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने कहा कि जाट शिक्षण संस्थान अपने परिसर में बच्चों को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए केंद्र स्थापित करें, ताकि बच्चे यूपीएससी, एचपीएससी, नीट जैसी बड़ी परीक्षाओं के लिए तैयारी करें सफलता के मुकाम हासिल कर सकें।
 

         

उप-मुख्यमंत्री  ने कहा कि दीन बंधु सर छोटू राम तथा चौधरी देवीलाल ने सदैव किसानों, मजदूरों व कमेरे वर्गों के हितार्थ कार्य किया। जन नायक चौधरी देवी लाल द्वारा शुरू की गई बुढ़ापा पेंशन, कर्ज माफी, काम के बदले अनाज, जच्चा-बच्चा जैसी योजनाएं देशभर में प्रेरणा बनी हैं।
       

 दुष्यंत सिंह चौटाला ने दीन बंधु सर छोटू राम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।
उन्होंने जाट शिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम स्थल से ही टीक गांव में 38 करोड़ 81 लाख रुपये की धनराशि से बने रेलवे ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया। यह कैथल जिला के लिए बहुत बड़ी सौगात है। इस पुल के उद्घाटन उपरांत लोगों को आवागमन की और भी बेहतरीन सुविधा मिलेगी।

Related Story

Trending Topics

India

248/10

49.1

Australia

269/10

49.0

Australia win by 21 runs

RR 5.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!