'मैं पप्पू की तरह नहीं...', अब ललित मोदी ने दी राहुल गांधी को UK कोर्ट में घसीटने की धमकी, कहा-वापस देश आउंगा....

Edited By Anu Malhotra,Updated: 30 Mar, 2023 03:55 PM

lalit modi attack rahul gandhi on modi surname

मोदी सरनेम वाले बयान को लेकर जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई गई है वहीं अब आईपीएल के पूर्व कमिश्नर भगोड़े ललित मोदी ने राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार किया है।  ललित ने राहुल को ब्रिटेन की कोर्ट में ले जाने की धमकी दी है।

नेशनल डेस्क: भारत में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपी और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला किया और ‘मोदी सरनेम' वाली टिप्पणी के लिए उन पर ब्रिटेन की अदालत में मुकदमा चलाने की धमकी दी। ललित मोदी (59) ने अब तक किसी आरोप के लिए दोषी नहीं ठहराए जाने के बावजूद कांग्रेस पार्टी द्वारा ‘‘भगोड़ा'' बताने के लिए भी निशाना साधा। 

सिलसिलेवार ट्वीट में ललित मोदी ने खुद को ‘‘इस दुनिया में सबसे बड़े खेल आयोजन'' के पीछे की शख्सियत बताते हुए दावा किया कि इससे 100 अरब डॉलर की कमाई हुई है। ललित ने अपने दादा-दादी की तस्वीरें पोस्ट कर कहा कि उसके परिवार ने गांधी परिवार की तुलना में भारत के लिए अधिक योगदान दिया है। ललित ने ट्वीट में कहा, मैं लगभग हर टॉम, डिक और गांधी के सहयोगियों को बार-बार यह कहते हुए देखता हूं कि मैं भगोड़ा हूं। क्यों? कैसे? और मुझे कब इसके लिए दोषी ठहराया गया। ललित ने कहा, ‘पप्पू उर्फ राहुल गांधी की तरह नहीं हूं, एक आम नागरिक और ये कह रहा हूं कि ऐसा लगता है कि विपक्षी नेताओं के पास करने के लिए कुछ नहीं है। उनके पास या तो गलत जानकारी है या फिर वे बदले की भावना से बोलते रहते हैं।' उसने कहा, ‘‘मैंने राहुल गांधी के खिलाफ ब्रिटेन की अदालत में जाने का फैसला किया है। मुझे विश्वास है कि वह कुछ ठोस सबूत लेकर आएंगे। मैं उन्हें पूरी तरह से बेवकूफ बनते देखने के लिए उत्सुक हूं।''

 

 पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर ललित मोदी का हमला ऐसे वक्त हुआ है जब कुछ दिन पहले, ‘मोदी सरनेम' वाली टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में उन्हें दोषी ठहराया गया और दो साल की सजा सुनाई गई। दोषी ठहराए जाने के बाद गांधी को लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य करार दिया गया। ललित मोदी ने ट्वीट में कई कांग्रेस नेताओं पर गांधी परिवार के लिए ‘‘धन जुटाने'' और उनके ‘‘विदेश में संपत्ति'' होने का आरोप लगाया। ललित ने यह भी दावा किया कि वह इस संबंध में और विवरण प्रदान कर सकता है। 

ललित ने कहा, पिछले 15 साल में मैंने एक भी पैसा लिया हो, यह साबित नहीं हो पाया है। ये जरूर साबित हुआ है कि मैंने दुनिया का सबसे बड़ा खेल आयोजन तैयार किया जिसने करीब 100 अरब डॉलर की कमाई की है। ललित ने कहा, कांग्रेसी नेता को यह नहीं भूलना चाहिए कि 1950 के दशक की शुरुआत से ही (ललित) मोदी परिवार ने उनके लिए और अपने देश के लिए इतना कुछ किया है जिसकी वे कभी कल्पना भी नहीं कर सकते।'' उसने कहा, जितना वे सोच भी नहीं सकते, मैंने भी उससे कहीं अधिक किया है। इसलिए भारत के घोटालेबाज लुटेरों भौंकते रहो...। ब्रिटेन में 2010 से रह रहे ललित ने दावा किया कि देश में जैसे ही कड़े मानहानि संबंधी कानून पारित होंगे, वह भारत लौट आएगा। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!