मिलिए 'हर हर शंभू' की ओरिजनल सिंगर अभिलिप्सा पांडा से, 8 भाषाओं में गाती हैं गाना...कराटे में गोल्ड मेडलिस्ट

Edited By Seema Sharma,Updated: 04 Aug, 2022 02:38 PM

meet abhilipsa panda original singer of har har shambhu

सावन के महीने में इन दिनों 'हर हर शंभू' का भजन हर किसी की जुबान पर हैं। वहीं इसी बीच इस भजन को गाकर यूट्यूब सिंगर फरमानी नाज विवादों में आ गई है।

नेशनल डेस्क: सावन के महीने में इन दिनों 'हर हर शंभू' का भजन हर किसी की जुबान पर हैं। वहीं इसी बीच इस भजन को गाकर यूट्यूब सिंगर फरमानी नाज विवादों में आ गई है। यहां अब लोगों को कंफ्यूजन हो रहा है कि इस भजन को आखिर गाया किसने है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @official_bhumi5576

बता दें कि इस भजन की ओरिजनल सिंगर फरमानी नाज नहीं, बल्कि अभिलिप्सा पांडा हैं और जीतू शर्मा है। यह भजन दो महीने पहले रिलीज हुआ था। गाने पर मिलियन में व्यूज आ चुके हैं और इसकी गिनती अब भी लगातार बढ़ रही है।

 

बचपन से सिंगिंग की ट्रेनिंग ले रही अभिलिप्सा पांडा

'हर हर शंभू' की ओरिजनल सिंगर अभिलिप्सा पांडा बचपन से ही सिंगिंग की ट्रेनिंग ले रही हैं। अभिलिप्सा पांडा के पैरेंट्स और ग्रैंड पैरेंट्स सब कला क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। अभिलिप्सा के दादा जी वेस्टर्न ओडिशा के फेमस कथाकार रह चुके हैं। अभिलिप्सा की मां क्लासिकल वोकल ओर ओडिसी डांस में माहिर हैं। अभिलिप्सा की कला में रूचि उनको विरासत में ही मिली है।

 

अभिलिप्सा की नानी ने सबसे पहले अभिलिप्सा की पहचान गायिकी से करवाई। उनकी नानी उनको पहले मंत्री पढ़ना सिखाती थीं फिर जब मंत्र याद हो जाते तो वे उनको सुरों में गाने लगी। अभिलिप्सा की इस कला को देखते हुए उनके परिवार ने उनको गायिकी की ट्रेनिंग दिलवाने की सोची। अभिलिप्सा पांडा को करीब आठ भाषाएं जानती हैं। अभिलिप्सा पांडा ने साल 2015 में एक इंस्टीट्यूट से हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत की शिक्षा ली है। सिंगिग के अलावा अभिलिप्सा को डांसिंग का भी काफी शौक है। नेशनल लेवल कराटे में अभिलिप्सा गोल्ड मेडलिस्ट है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!