युवाओं को दिया नशे से दूर रहने का संदेश

Edited By Archna Sethi,Updated: 22 Sep, 2023 05:46 PM

message given to youth to stay away from drugs

युवाओं को दिया नशे से दूर रहने का संदेश

चंडीगढ़, 22 सितंबर- (अर्चना सेठी)हरियाणा कला परिषद और शिक्षा विभाग के कलाकारों ने गत सायं साइक्लोथॉन यात्रा के धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र पहुंचने पर अपने नृत्यों और स्वर लहरियों के माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रहने का संदेश दिया। इन कलाकारों ने प्रदेश की यात्रा करने के उपरांत धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र की उपदेश स्थली से एक बार फिर पूरे प्रदेश लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक करने का अनोखा प्रयास किया। अहम पहलू यह है कि इन कलाकारों ने अपनी सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा अपने जन्मदिन 5 मई पर  नशा मुक्त हरियाणा बनाने के संकल्प को आमजन के समक्ष रखा। इन सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने दर्शकों का मन मोह लिया और तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।


साइक्लोथॉन यात्रा के धर्मक्षेत्र कुरुक्षेत्र पहुंचने पर वीरवार को जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के तत्वाधान में हरियाणा कला परिषद के भरत मुनि ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। इस सांस्कृतिक संध्या में विधायक सुभाष सुधा ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस दौरान विधायक सुभाष सुधा, डीएमसी पंकज सेतिया, एसडीएम सुरेंद्र पाल, सीटीएम हरप्रीत कौर, डीएसपी प्रदीप कुमार, डीआईपीआरओ डा. नरेंद्र सिंह, डीएसओ सतेंद्र कुमार ने दीपशिखा प्रज्वलित करके सांस्कृतिक संध्या का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। इस सांस्कृतिक संध्या का आगाज हरियाणा कला परिषद के कलाकारों ने एक देशभक्ति गीत के माध्यम से किया। विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहना चाहिए। नशा दलदल के समान है। प्रदेश के लोगों को इस दलदल से निकालने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा ड्रग फ्री हरियाणा अभियान का आगाज करनाल जिले से 1 सितंबर को साइक्लोथॉन यात्रा को हरी झंडी देकर किया था। हरियाणा सरकार ने समय रहते प्रदेश को हर प्रकार के नशे से मुक्त रखने की जो पहल शुरू की है वह सराहनीय है। नशा मुक्ति की इस मुहिम में सरकार का सहयोग करते हुए प्रदेश के हर एक व्यक्ति को एकजुट होकर अन्य लोगों को जागरूक भी करना होगा।
 

सांस्कृतिक संध्या में विभिन्न कलाओं में निपुण कलाकारों ने सांस्कृतिक मंच से मनोहारी व आकर्षक प्रस्तुति देते हुए कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को नशे के विरुद्ध एकजुट होकर संकल्प लेने का संदेश दिया। कलाकारों ने लोक गीतों, भजनों रागनियों के माध्यम से नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक करते हुए आमजन से नशे से दूर रहने की अपील की। कार्यक्रम का समापन नशे के विरूद्ध संकल्प से हुआ। इस अवसर पर सभी को नशे से दूर रहने व नशे का त्याग करने व समाज व देश हित में कार्य करने का संकल्प दिलाया गया।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!