शाह का ममता पर वार, कहा- बंगाल का चुनाव आते-आते TMC में अकेली रह जाएंगी दीदी

Edited By Anil dev,Updated: 19 Dec, 2020 06:12 PM

national news punjab kesari home minister amit shah

पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा को लेकर ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर और लोग भाजपा में आएंगे तथा चुनाव आने तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी...

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा को लेकर ममता बनर्जी की सरकार पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) छोड़कर और लोग भाजपा में आएंगे तथा चुनाव आने तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री अपनी पार्टी में अकेली रह जाएंगी। पार्टी की एक रैली को यहां संबोधित करते हुए शाह ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी सरकार भ्रष्टाचार में डूबी है, जिसकी वजह से वह जनता से कट गई है। उन्होंने भरोसा जताया कि भाजपा प्रदेश में 200 से ज्यादा सीटों के साथ अगली सरकार बनाएगी। पश्चिम बंगाल विधानसभा में 294 सीट हैं। 

PunjabKesari

शाह का यह बयान उस दिन आया है जब पश्चिम बंगाल के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी, विभिन्न दलों के नौ अन्य विधायकों और टीएमसी के एक सांसद ने भाजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने कहा, “मैं स्पष्ट रूप से यह कहना चाहता हूं कि भाजपा 200 से ज्यादा सीटों के साथ प्रदेश में अगली सरकार बनाएगी…। टीएमसी की राजनीतिक हिंसा और धमकाने का कोई फायदा नहीं होगा। भाजपा अध्यक्ष के काफिले पर हमला हुआ, हमारी पार्टी के कई कार्यकर्ताओं की हत्या हुई।”

PunjabKesari

उन्होंने दोहराया, “आप (टीएमसी) जितनी हिंसा करेंगे, भाजपा उतनी ही मजबूत होगी।” विधानसभा चुनावों से पहले बहुत से लोगों के प्रदेश में सत्ताधारी दल छोड़ने पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा, “चुनाव आने तक, ममता बनर्जी अपनी पार्टी में अकेली रह जाएंगी।”

WB: Eleven MLAs, an MP & a former MP join BJP in presence of Union Home Minister Amit Shah. The MLAs are Suvendu Adhikari, Tapasi Mondal, Ashoke Dinda, Sudip Mukherjee, Saikat Panja, Shilbhadra Dutta,
Dipali Biswas, Sukra Munda, Shyamapda Mukherjee, Biswajit Kundu & Banasri Maity https://t.co/P2CczLwhMh

— ANI (@ANI) December 19, 2020


बीजेपी के हुए शुभेन्दु अधिकारी समेत कईं नेता
 पश्चिम बंगाल के दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी विभिन्न दलों के नौ विधायकों और तृणमूल कांग्रेस के एक सांसद के साथ शनिवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में भाजपा में शामिल हो गए। अधिकारी ने इस सप्ताह की शुरुआत में तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पद भी छोड़ दिया था। वह विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे चुके हैं लेकिन अभी इसे स्वीकार नहीं किया गया है। बद्र्धमान पूर्व लोकसभा सीट से दो बार के तृणमूल कांग्रेस सांसद सुनील मंडल ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। वह पिछले कुछ दिनों से मुखर तरीके से तृणमूल नेतृत्व के साथ अपने मतभेदों पर बोल रहे थे। भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों में पांच तृणमूल कांग्रेस के हैं।

मेदिनीपुर के कॉलेज ग्राउंड में आयोजित विशाल रैली में तृणमूल कांग्रेस विधायक बनश्री मैती, शीलभद्रदा दत्ता, बिस्वजीत कुंडू, शुक्र मुंडा और सैकत पांजा ने भाजपा का झंडा थामा। गाजोले सीट पर 2016 में माकपा के टिकट पर जीतने वाली विधायक दीपाली बिस्वास को भी भाजपा में शामिल कराया गया। वह 2018 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गयी थीं। उन्होंने माकपा से विधानसभा की सदस्यता नहीं छोड़ी है। हल्दिया से माकपा विधायक तापस मंडल, तामलुक से भाकपा विधायक अशोक दिंडा और पुरुलिया से कांग्रेस विधायक सुदीप मुखर्जी भी भाजपा में शामिल हो गए। पूर्व तृणमूल सांसद दशरथ तिर्की ने भी भाजपा की सदस्यता ले ली। पूर्व मंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी समेत तृणमूल कांग्रेस, वाम और कांग्रेस के कई जिला स्तर के नेता भी भाजपा के खेमे में आ गये।

PunjabKesari

-सिद्धेश्वरी मंदिर में अमित शाह ने की पूजा अर्चना
अमित शाह ने सबसे पहले पश्चिमी मिदनापुर में खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, उनके परिवार के सदस्यों से मिले और उन्हें सम्मानित किया। इसके बाद मिदनापुर के सिद्धेश्वरी काली मंदिर में पूजा की। 

 

BJP has given us some bit of reverence. No previous government has ever afforded us such regard. Not even Trinamool Congress," says Gopal Basu, a family member of Khudiram Bose https://t.co/gxuxbRtwQM pic.twitter.com/S27RKFdIgy

— ANI (@ANI) December 19, 2020


- खुदीराम बोस के जन्मस्थान पहुंचे अमित शाह
गृह मंत्री अमित शाह मिदनापुर में स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर पहुंचे और उनके परिवार वालों से मुलाकात की। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'वीर शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर आकर यहां की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य मिला। स्वतंत्रता संग्राम में बंगाल और बंगाली सपूतों का योगदान भारत कभी भूला नहीं सकता और खुदीराम बोस इसी परंपरा के वाहक थे।'

West Bengal: Union Home Minister Amit Shah, BJP General Secretary Kailash Vijayvargiya and state BJP chief Dilip Ghosh having lunch at a farmer's house in Belijuri village in Paschim Medinipur district. pic.twitter.com/yMSmIsan6P

— ANI (@ANI) December 19, 2020

-किसान के घर भोजन करने पहुंचे अमित शाह
वहीं कृषि कानून को वापस लिए जाने की मांग पर जहां एक तरफ किसान दिल्ली में धरने पर बैठे हुए हैं वहीं गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी नेताओं के साथ मिदनापुर में किसान सनातन सिंह के घर भोजन किया। 

PunjabKesari
पश्चिम बंगाल की भाजपा इकाई शाह के दो दिवसीय दौरे को लेकर काफी उत्साहित है। कार्यक्रम के अनुसार शाह के राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों के साथ बैठक करने की संभावना है और वह कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर भी जाएंगे। इसके बाद वह हेलिकॉप्टर से मेदिनीपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। शाह मेदिनीपुर के सिधेश्वरी मंदिर में दर्शन करेंगे और उसके बाद क्रांतिकारी खुदीराम बोस को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। वह महामाया मंदिर में भी पूजा अर्चना करेंगे और फिर पश्चिम मेदिनीपुर के बेलीजुरी गांव में एक किसान के घर दोपहर का भोजन करेंगे।
PunjabKesari
उनके मेदिनीपुर कॉलेज के मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने और फिर शाम को शहर वापस लौटने और दक्षिण कोलकाता में एक दो बैठकों में हिस्सा लेने की उम्मीद है। शाह रविवार सुबह विश्व भारती के लिए उड़ान भरेंगे और बंगलादेश भवन में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। वह पारुलडांगा में एक रोड शो करेंगे और उससे पहले वहीं एक बाउल गायक के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। इसके बाद बोलपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। उसके बाद वह अंडाल हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। 

PunjabKesari
अगले दिन रविवार को शाह 11 बजे विश्व भारती विश्वविद्यालय, शांति निकेतन के रबीन्द्र भवन में गुरुदेव रबीन्द्रनाथ ठाकुर को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद 12 बजे विश्वविद्यालय के सभागार में संबोधन देंगे। दोपहर दो बजे शाह बीरभूम के बोलपुर हनुमान मंदिर, स्टेडियम रोड से बोलपुर सकिर्ल तक रोड शो करेंगे। इसके बाद शाम को गृह मंत्री बीरभूम में ही पत्रकार वार्ता को संबोधित करेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!