PM मोदी आज सौराष्ट्र तमिल संगमम के समापन समारोह को करेंगे संबोधित, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 26 Apr, 2023 01:00 AM

pm modi will address the closing ceremony of saurashtra tamil sangamam today

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को सौराष्ट्र तमिल संगमम के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। मोदी सुबह 10.30 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को सौराष्ट्र तमिल संगमम के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। मोदी सुबह 10.30 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम की शुरुआत एक भारत- श्रेष्ठ भारत की भावना को बढ़ावा देने को लेकर प्रधानमंत्री की सोच में निहित है, जो देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों के बीच सदियों पुराने संबंधों को सामने लाने और उन्हें फिर से खोजने में सहायता करता है।

दिल्ली में महापौर पद के लिए चुनाव आज 
दिल्ली में महापौर पद के लिए चुनाव बुधवार को होना है, जिसमें सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय और भारतीय जनता पार्टी की नेता शिखा राय के बीच होगा। दिल्ली नगर निगम में आप सत्तारूढ़ है। अधिकारियों ने बताया था कि 26 अप्रैल को होने वाले महापौर चुनाव के लिए दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए थे, जिनमें मौजूदा महापौर ओबेरॉय और भाजपा की शिखा राय हैं। शैली ओबेरॉय 22 फरवरी को दिल्ली की महापौर चुनी गई थीं।

पूर्व मंत्री हत्या मामला: सांसद की अग्रिम जमानत पर तेलंगाना HC में सुनवाई 
तेलंगाना उच्च न्यायालय ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री वाई एस विवेकानंद रेड्डी की हत्या के मामले में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सांसद वाई एस अविनाश रेड्डी की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत याचिका बुधवार (26 अप्रैल)को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया। अविनाश रेड्डी ने 17 अप्रैल को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के सामने पेश होने से पहले तेलंगाना उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। 

सिसोदिया की जमानत याचिका पर फैसला सुना सकती है दिल्ली की अदालत 
दिल्ली की एक अदालत कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर बुधवार को फैसला सुना सकती है। विशेष न्यायाधीश एम. के. नागपाल ने सिसोदिया की याचिका पर दलीलें सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया था। 

उपराष्ट्रपति धनखड़ आज करेंगे ‘मन की बात एट 100' सम्मेलन का उद्घाटन 
नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (भाषा) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बुधवार को प्रसार भारती द्वारा आयोजित ‘मन की बात एट 100' सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। दिनभर चलने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मासिक रेडियो संबोधन के 100वें संस्करण के मौके पर प्रसार भारती द्वारा किया जा रहा है। गृह मंत्री अमित शाह इस सम्मेलन के समापन सत्र को संबोधित करेंगे जहां एक स्मारक सिक्का और डाक टिकट का लोकार्पण किया जाएगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में चूक, AAP का दावा- घर के बाहर उड़ता दिखा ड्रोन
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि सीएम केजरीवाल के घर के बाहर ड्रोन उड़ता दिखा है, उनका घर नो फ्लाई जोन में आता है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सूचना मिली थी कि सिविल लाइंस इलाके में मुख्यमंत्री आवास के ऊपर एक ड्रोन देखा गया है। अधिकारी ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। 

जैसे-जैसे राज्यों का विकास होगा, देश तेजी से विकास करेगा, केरल में बोले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कोच्चि वाटर मेट्रो सहित विभिन्न विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया और कहा कि जैसे-जैसे राज्यों का विकास होगा, देश तेजी से विकास करेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सहकारी संघवाद पर जोर देती है और मानती है कि अगर राज्यों का विकास होता है तो इससे देश के विकास में मदद मिलेगी। 

यौन शोषण के आरोप : सुप्रीम कोर्ट ने कहा- WFI अध्यक्ष के खिलाफ आरोप बेहद ‘गंभीर'
सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों पर प्राथमिकी दर्ज न किए जाने का आरोप लगाने वाली सात महिला पहलवानों की याचिका पर मंगलवार को दिल्ली सरकार तथा अन्य को नोटिस जारी किए तथा कहा कि ये ‘‘गंभीर आरोप'' हैं जिन पर विचार करने की आवश्यकता है।  

बादल का निधन: सरकार ने 26 और 27 अप्रैल को पूरे देश में राजकीय शोक की घोषणा की 
केंद्र सरकार ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के निधन के मद्देनजर पूरे देश में दो दिन यानी 26 और 27 अप्रैल को राजकीय शोक की घोषणा की है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार देर रात सभी राज्यों को भेजे एक पत्र में कहा कि बादल का 25 अप्रैल को निधन हो गया और केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि दिवंगत नेता के सम्मान में पूरे देश में 26 और 27 अप्रैल को दो दिनों का राजकीय शोक रहेगा।  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!