PM मोदी वाराणसी को देंगे 1784 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात, मर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 24 Mar, 2023 05:28 AM

pm modi will gift projects worth rs 1784 crore to varanasi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर जाएंगे और 1784 करोड़ रूपए की योजनाओं की सौगात देंगे।

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के एक दिवसीय दौरे पर जाएंगे और 1784 करोड़ रूपए की योजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे वाराणसी पहुंचेंगे जहां हवाई अड्डे पर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी करेंगे। इसमें कहा गया है कि वह तकरीबन पांच घंटे काशी में रहेंगे। 
मर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
PunjabKesari
अमित शाह की मौजूदगी में 9,300 किलोग्राम मादक पदार्थ को किया जाएगा नष्ट
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में शुक्रवार को बेंगलुरु में 9,298 किलोग्राम जब्त मादक पदार्थ को नष्ट किया जाएगा। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। अमित शाह बेंगलुरु में 'मादक पदार्थ की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा' पर क्षेत्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे। इस सम्मेलन में पांच दक्षिणी राज्यों और तीन केंद्र-शासित प्रदेशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

रमजान माह की शुरुआत आज से होगी
इस्लामिक कलेंडर के हिजरी सन 1444 के पवित्र रमजान माह की शुरुआत 24 मार्च शुक्रवार से होगी।राजस्थान के अजमेर में चांद रात पर चांद नहीं दिखने की स्थिति में अब यह तय हो गया है कि खुदा की इबादत और सब्र का पवित्र रमजान माह का आगाज आज से होगा। पहला रोजा सुबह 5:10 पर शुरु होगा और रोजेदार दिनभर भूखे प्यासे रहकर इबादत में जुटे रहेंगे और सायं 6:47 पर इफ्तार के साथ रोजा खोला जाएगा। 

जी-20 एफडब्ल्यूजी की दूसरी बैठक आज से चेन्नई में 
भारत की जी-20 अध्यक्षता के तहत दूसरे जी-20 फ्रेमवर्क वर्किंग ग्रुप (एफडब्ल्यूजी) की बैठक शुक्रवार से तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में शुरू होने जा रही है। केंद्रीय वित्त मंत्रालय के मुख्य आर्थिक सलाहकार वी अनंत नागेश्वरन और ब्रिटेन के ट्रेजरी की मुख्य आर्थिक सलाहकार क्लेयर लोम्बाडरैली दो दिवसीय बैठक की संयुक्त रूप से सह-अध्यक्षता करेंगे।

‘मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा' पर क्षेत्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे शाह 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को यहां‘मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा'पर क्षेत्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे। सम्मेलन में पांच दक्षिणी राज्यों और तीन केंद्रशासित प्रदेशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे। बैठक में शाह 1,235 करोड़ रुपए मूल्य की 9,298 किलोग्राम जब्त दवाओं को नष्ट करने की निगरानी भी करेंगे।  

तरण तारण, फिरोजपुर में इंटरनेट बंदी रहेगी जारी 
पंजाब में तरण तारण और फिरोजपुर जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर बंदी जारी रहेगी। पंजाब सरकार के सूत्रों के अनुसार इंटरनेट सेवाएं शुक्रवार दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगी। ‘वारिस पंजाब दे‘ प्रमुख अमृतपाल के खिलाफ शनिवार से चलाए पुलिस के अभियान के कारण अफवाहों को फैलने से रोकने और प्रदेश की कानून एवं व्यवस्था के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं समूचे प्रदेश में बंद कर दी गईं थी।

शहीद दिवस पर भगत सिंह, सुखदेव , राजगुरु को प्रधानमंत्री की श्रद्धांजलि 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गह मंत्री अमित शाह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य नेताओं ने गुरुवार को शहीद दिवस के अवसर पर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को श्रद्धांजलि अर्पित की। एक ट्वीट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘भारत भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के बलिदान को सदैव याद रखेगा। ये महान हैं जिन्होंने हमारे स्वतंत्रता संग्राम में अपना अद्वितीय योगदान दिया।' 

राहुल गांधी को सजा पर केजरीवाल दुखी, बोले- 'किसी को ऐसे फंसाना ठीक नहीं'
आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सूरत की एक अदालत द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद उनके प्रति समर्थन जताते हुए गुरुवार को कहा कि लोकसभा सदस्य को इस तरह मानहानि के मुकद्दमे में फंसाना ठीक नहीं है तथा वह अदालत के निर्णय से असहमत हैं। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि भाजपा के विरोधी दलों एवं नेताओं पर मुकद्दमे कर उन्हें फंसाने की साजिश हो रही है। 

तीन तलाक के बाद अब बहुविवाह और निकाह हलाला का नंबर...SC करेगा पांच जजों की नई पीठ का गठन 
सुप्रीम कोर्ट ने वीरवार को कहा कि वह मुसलमानों में बहुविवाह और ‘निकाह हलाला' की प्रथा की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई के लिए पांच न्यायाधीशों की नई संविधान पीठ का गठन ‘‘सही समय पर'' करेगा।
 


 


   

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!