पहलवानों का विरोध: भारी सुरक्षा के बीच जंतर-मंतर को किले में किया तब्दील, कल रात पहलवानों और पुलिस के बीच हुई थी झड़प

Edited By Anu Malhotra,Updated: 04 May, 2023 08:51 AM

protest of wrestlers jantar mantar was converted into a fort

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार सुबह जंतर-मंतर पर सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती की, जहां प्रदर्शनकारी पहलवानों और कुछ पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई हुई, जिससे कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आईं। साइट और किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही...

नई दिल्ली:  दिल्ली पुलिस ने गुरुवार सुबह जंतर-मंतर पर सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती की, जहां प्रदर्शनकारी पहलवानों और कुछ पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई हुई, जिससे कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आईं। साइट और किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।  गुरुवार सुबह पहलवानों ने किसानों और उनके नेताओं को विरोध स्थल पर इकट्ठा होने का आह्वान किया।

कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आईं
एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस जंतर-मंतर पर एक बड़ी सभा को रोकने के लिए शहर की सीमा बिंदुओं पर वाहनों की जांच कर रही है। यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच कथित तौर पर हाथापाई हो गई, जिससे कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आईं। पहलवानों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की।

दो पहलवान घायल हो गए
प्रदर्शनकारियों के मुताबिक, दो पहलवान राहुल यादव और दुष्यंत फोगट भी घायल हो गए। फोगट को सिर में चोटें आई हैं। बुधवार देर रात पहलवानों का समर्थन करने मौके पर पहुंची राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.
पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जो उत्तर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद भी हैं।  

शराब के नशे में पुलिस कर्मियों ने किया हमला
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल एक वीडियो में, कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस कर्मियों पर शराब के नशे में दो पहलवानों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में आरोपी पुलिसकर्मी बैठा नजर आ रहा है, वहीं प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि उसके साथी मूकदर्शक बने रहे।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!