‘तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति' : राहुल को बंगला खाली करने के नोटिस पर भड़के कपिल सिब्बल

Edited By Anu Malhotra,Updated: 28 Mar, 2023 12:36 PM

rajya sabha kapil sibal congress rahul gandhi official bungalow

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनका आधिकारिक बंगला खाली करने के लिए कहे जाने को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा तथा इसे ‘तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति' करार दिया।

नई दिल्ली: राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनका आधिकारिक बंगला खाली करने के लिए कहे जाने को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा तथा इसे ‘तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति' करार दिया। 

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह मानहानि के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किए गए राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक उन्हें आवंटित सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है। लोकसभा की आवासीय समिति ने यह फैसला लिया जिसके बाद लोकसभा सचिवालय ने कांग्रेस नेता को 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी बंगला खाली करने का पत्र भेजा। राहुल 2005 से इस बंगले में रह रहे हैं। 

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए सिब्बल ने ट्वीट किया कि राहुल को बंगला खाली करने के लिए कहा गया है। ....उनका जमीर मर चुका है। तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार के पहले और दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री का दायित्व संभाल चुके सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी। फिर वह राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी के समर्थन से निर्दलीय निर्वाचित हुए। पिछले दिनों सिब्बल ने एक मंच ‘इन्साफ़' शुरू किया जिसका उद्देश्य देश में कथित तौर पर व्याप्त अन्याय का मुकाबला करना है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!