रणदीप सुरजेवाला बोले, भाजपा जहां चुनाव वहां करवाती हैं दंगे

Edited By Pardeep, Updated: 12 May, 2022 11:54 PM

randeep surjewala said where bjp conducts elections there riots

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जहां चुनाव वहां दंगे कराने का आरोप लगाते हुए कहा है कि रोज नया विवाद पैदा कर लोगों की आंख पर पट्टी बांध दी जाती है और हर राज्य में चुनाव से पहले दंगे

उदयपुरः कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जहां चुनाव वहां दंगे कराने का आरोप लगाते हुए कहा है कि रोज नया विवाद पैदा कर लोगों की आंख पर पट्टी बांध दी जाती है और हर राज्य में चुनाव से पहले दंगे शुरू हो जाते हैं। कांग्रेस के नव संकल्प शिविर में भाग लेने आए सुरजेवाला ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश को रुढि़वादिता की ओर ले जा रही है। रोज नया हिन्दू-मुस्लिम विवाद पैदा किया जाता है। हर राज्य में चुनाव से पहले दंगे शुरू हो जाते हैं। 

उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और गोवा में चुनाव हो गए, इसलिए वहां दंगे होने भी बंद हो गए। लेकिन अब कर्नाटक और राजस्थान में चुनाव होने हैं, तो यहां दंगे हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को एक बार फिर संविधान की रक्षा की परिपाटी पर खरा उतरना होगा। देश की अपेक्षाओं के अनुरूप आत्म मंथन और आत्म अवलोकन करने के लिए पार्टी इस शिविर का आयोजन कर रही हैं। शिविर से जो निष्कर्ष निकल कर आएगा, वह कांग्रेस को नई दिशा देगा। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र की मोदी सर पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में हालात ठीक नहीं है और सीबीआई एवं ईडी का तांडव हो रहा है। कांग्रेस ही मुख्य विपक्षी पार्टी है और उन्हें उम्मीद है कि यह शिविर बेहद कामयाब रहेगा। इससे कांग्रेस एक संदेश देने में सफल होगी। उन्होंने अपराध के मामलों को लेकर कहा कि प्रदेश में एफआईआर जरुरी कर देने से अपराध के आंकड़े बढ़े हुए दिखने लगे हैं। 

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 70 साल का हिसाब मांगने वालों ने अब तक सात साल का हिसाब नहीं दिया है। इनके कुशासन से देश में अघोषित आपातकाल लग गया है। कांग्रेस मुक्त भारत की बात इसलिए करना चाहते हैं, क्योंकि कांग्रेस के डीएनए में राष्ट्रवाद है। इनका राष्ट्रवाद छलावा है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में धर्म के आधार पर उन्माद फैलाया जा रहा और मोदी सरकार सिर्फ धन्ना सेठों की पैरोकार बनकर बैठी है। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Mumbai Indians

Sunrisers Hyderabad

Match will be start at 17 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!