साक्षी मर्डर केस: पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए देगी दिल्ली सरकार, केजरीवाल ने किया ऐलान

Edited By rajesh kumar,Updated: 30 May, 2023 02:23 PM

sakshi murder delhi government give rs 10 lakh to victim s family

राजधानी दिल्ली के शाहाबाद इलाके में दिनदहाड़े हुए नाबालिग लड़की के कत्ल ने एक बार फिर देश को झकझोर कर रख दिया है।

नेशनल डेस्क: राजधानी दिल्ली के शाहाबाद इलाके में दिनदहाड़े हुए नाबालिग लड़की के कत्ल ने एक बार फिर देश को झकझोर कर रख दिया है। दिल्ली पुलिस ने मामले में तेजी दिखाते हुए 20 वर्षीय आरोपी को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार करने के बाद आज कोर्ट में पेश किया है। इस मामले को लेकर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। 

पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए देगी दिल्ली सरकार
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली सरकार साक्षी के परिवार को 10 लाख रुपए की सहायता राशि देगी और अदालत से दोषी को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलाने की पूरी कोशिश करेगी, बड़े से बड़े वकील खड़े करेगी।'' केजरीवाल ने सक्सेना से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने का सोमवार को आग्रह किया था। दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन आती है। पुलिस के अनुसार, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 16 वर्षीय लड़की की कथित रूप से उसके प्रेमी ने कई बार चाकू से वार कर और फिर पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी थी। इस पूरी वारदात के समय आसपास खड़े लोग मूक दर्शक बने रहे।

आप ने घटना को लेकर एलजी पर साधा निशाना 
आप ने उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में एक नाबालिग लड़की की हत्या की घटना को लेकर शहर की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए। पार्टी के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने लड़की की हत्या की घटना को लेकर उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना पर मंगलवार को निशाना साधा और कहा कि दिल्ली के लोगों का शहर की कानून-व्यवस्था प्रणाली से ‘‘भरोसा उठ'' गया है।

लोगों का कानून से भरोसा उठ गया है
भारद्वाज ने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘शाहबाद डेरी में लड़की की निर्मम हत्या, लोग क्यों नहीं करते मदद? दिल्ली के लोगों का क़ानून व्यवस्था पर भरोसा उठ चुका है। जो पुलिस महिला पहलवानों और मनीष सिसोदिया पर बल का इस्तेमाल करती है, वह इन हत्यारों के सामने निर्बल नज़र आती है। समस्या नेतृत्व में है। उपराज्यपाल साहब की प्राथमिकता कुछ और हैं।'' आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी ने मंगलवार को लड़की के माता-पिता से मुलाकात की।

 





 


 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!