'पहले दिन झुका सेंगोल' पहलवानों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई पर तमिलनाडु के CM ने मोदी सरकार को घेरा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 29 May, 2023 09:42 AM

sengol bent on the first day  tamil nadu cm stalin

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने रविवार को पहलवान विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के लिए भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि संसद के नए भवन के निर्माण के पहले ही दिन सेंगोल...

नेशनल डेस्क:  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने रविवार को पहलवान विनेश फोगट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के लिए भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि संसद के नए भवन के निर्माण के पहले ही दिन सेंगोल (राजदंड) झुक गया।  

पहले दिन सेंगोल झुका हुआ था
लोगों के लिए न्याय सुनिश्चित करने वाले सुशासन और शासकों के प्रतीक प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सुंडा पर नई संसद में स्थापित किए गए सेंगोल का उल्लेख करते हुए स्टालिन ने कहा, "भारत की संसद के नए भवन के उद्घाटन समारोह के दौरान, यह निंदनीय है कि जिन लोगों ने विरोध किया उन्हें घसीटा गया और गिरफ्तार किया गया। इससे पता चलता है कि पहले दिन राजदंड झुका हुआ था। क्या उद्घाटन के दिन अराजकता का मंचन करना, खुद राष्ट्रपति की उपेक्षा करना और सभी विपक्षी दलों द्वारा उपेक्षा करना नैतिक है?" 

नए संसद भवन की ओर मार्च करने का प्रयास
स्टालिन ने ट्वीट किया, "कई महीने हो गए हैं जब महिला पहलवानों ने बीजेपी सांसद के खिलाफ यौन शिकायत दर्ज कराई थी। पार्टी नेतृत्व ने अब तक उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। राजधानी में महिला पहलवानों का संघर्ष जारी है। इक्का-दुक्का पहलवान विनेश फोगट, साक्षी मल्लिक और बजरंग पुनिया अन्य लोगों में शामिल थे, जिन्हें रविवार को दिल्ली पुलिस ने नए संसद भवन की ओर मार्च करने का प्रयास करते हुए हिरासत में ले लिया, जहाँ उन्होंने प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी।

देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण 
बता दें कि पहलवान बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। पहलवानों ने घोषणा की थी कि वे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृज भूषण के खिलाफ अपने विरोध के तहत नई संसद के सामने एक महिला महापंचायत आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शनकारी पहलवानों को रोका और हिरासत में लिया क्योंकि वे जंतर मंतर पर अपने विरोध स्थल से नई संसद की ओर मार्च करने की कोशिश कर रहे थे।भारत के दिग्गज पहलवान बजरंग पुनिया ने रविवार को कहा कि यह देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!